IND vs ENG: इंग्लैंड के पूर्व दिग्गज ने कहा- भारत टी20 का पावरहाउस, इसकी वजह भी बताई


लंदन. इंग्लैंड के पूर्व स्पिनर एश्ले जाइल्स का मानना है कि भारत के पास टी20 की बेहद मजबूत टीम है, जो ऊपर से नीचे तक मजबूत नजर आती है, जबकि उसके वैकल्पिक खिलाड़ी भी उतने ही सक्षम हैं. भारत ने शनिवार को दूसरे टी20 इंटरनेशनल में मेजबान इंग्लैंड को 49 रन से हराकर 3 मैच की सीरीज में 2-0 की विजयी बढ़त बनाई. भारत ने पहला टी20 मैच भी 50 रन से जीता था, जबकि उस मैच में विराट कोहली, जसप्रीत बुमराह और ऋषभ पंत टीम का हिस्सा नहीं थे. युवा बल्लेबाज दीपक हुडा और सूर्यकुमार यादव ने अच्छा प्रदर्शन किया था.

एश्ले जाइल्स ने क्रिकइंफो से कहा, भारतीय टीम ऊपर से नीचे तक काफी मजबूत नजर आती है. अगर आप पहले टी20 इंटरनेशनल से दूसरे मैच में हुए बदलाव को देखो. आप उस टीम को भी खिला सकते थे और नतीजा समान होता. उन्होंने कहा कि उनका गेंदबाजी आक्रमण देखिए, यह काफी मजबूत है. दोनों टी20 मुकाबलों में भारत ने विकेट गंवाने के बावजूद शुरुआत से लेकर अंत तक आक्रमक रवैया अपनाया और अंतत: यह टीम की जीत का अहम कारण बना.

अधिक से अधिक रन बनाने का प्रयास
जाइल्स ने कहा कि आपको गेंदबाजों पर दबाव बनाना होता है. कभी-कभी गेंदबाजों का दिन होता है, लेकिन आप चाहे कितने भी विकेट गंवाए आपको आगे बढ़ना होता है और अधिक से अधिक रन बनाने का प्रयास करना होता है. यह भारतीय टीम ऐसा करने में अच्छी तरह सक्षम है. मालूम हो कि टी20 वर्ल्ड कप इस साल अक्टूबर और नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में खेला जाना है. पिछले साल भारत इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट के ग्रुप चरण से ही बाहर हो गया था. इस बार कई विशेषज्ञ भारत को दावेदार मान रहे हैं.

IND vs ENG: रोहित शर्मा बतौर कप्तान नए मुकाम की ओर, पूर्व दिग्गज रिकी पोंटिंग का रिकॉर्ड खतरे में

रोहित शर्मा की कप्तानी में टीम का प्रदर्शन अब तक शानदार रहा है. नया कप्तान बनाए जाने के बाद वे अब तक एक भी मुकाबला नहीं हारे हैं. बतौर कप्तान वे लगातार 14 टी20 इंटरनेशनल के मुकाबले जीत चुके हैं. तीसरी टी20 मैच आज ही होना है. ऐसे में टीम की नजर क्लीन स्वीप पर होगी.

Tags: England, England vs India, India Vs England, Rohit sharma, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks