Share Market Update: बाजार की मजबूत शुरुआत, निफ्टी 17,200 के ऊपर


Share Market Update: भारतीय शेयर बाजार की आज मंगलवार को मंगलमय शुरुआत हुई है. निफ्टी 50 अंकों से ज्यादा की बढ़त के साथ खुला है. निफ्टी 17,200 के ऊफर ट्रेड कर रहा है. वहीं, सेंसेक्स 250 अंकों की तेजी के साथ 57,870 के आस-पास कारोबार कर रहा है. बैंक निफ्टी में लगभग 100 अंकों की मजबूती देखने को मिल रही है.

क्रेडिट पॉलिसी पर आज से MPC की बैठक
क्रेडिट पॉलिसी पर आज से MPC की 3 दिवसीय बैठक होगी. परसों यानी 10 फरवरी को पॉलिसी का एलान होगा. आवाज़ MPC में बैंकर्स और अर्थशास्त्रियों ने REVERSE REPO RATE में बढ़ोतरी की संभावना जताई है.

Adani Wilmar IPO
देश की सबसे बड़ी FMCG (फास्ट-मूविंग कंज्यूमर गूड्स) कंपनियों में से एक, अडानी विल्मर का इनीशियल पब्लिक ऑफर आज यानी 8 फरवरी को BSE और NSE पर लिस्ट होने वाली है. एक्सपर्ट्स का मानना है कि अडानी विल्मर के शेयर अपने इश्यू प्राइस से 15% प्रीमियम पर स्टॉक मार्केट में एंट्री कर सकते हैं और उन्होंने इसके पीछे ब्रांडेड एडिबल ऑयल इंडस्ट्री में कंपनी की दबदबे वाली स्थिति, पैकेज्ड फूड बिजनेस में इसकी लगातार ग्रोथ, प्रोडक्ट पोर्टफोलियो में विविधता, कंपनी के अच्छे वित्तीय आंकड़े और अच्छी ब्रांड वैल्यू जैसी वजहों को गिनाया.

ग्लोबल मार्केट से पॉजिटिव संकेत नजर आ रहे है. एशिया की मजबूत शुरुआत हुई है. SGX NIFTY करीब चौथाई परसेंट ऊपर कारोबार कर रहा है. हालांकि अमेरिकी बाजार कल मिलेजुले बंद हुए थे. आज DOW FUTURES में हल्की बढ़त देखने को मिल रही है.

Tags: Market, Market Live, Share market, Stock market today, Stock Markets

image Source

Enable Notifications OK No thanks