पुराने तेवर में लौटे लालू प्रसाद यादव: बोले- यूपी में भाजपा के पास धर्म और मंदिर का मुद्दा, उसे हार मिलेगी, नीतीश पर कही ये बात


न्यूज डेस्क, अमर उजाला, पटना
Published by: कीर्तिवर्धन मिश्र
Updated Tue, 08 Feb 2022 09:46 PM IST

सार

पत्रकारों के साथ बातचीत में लालू ने महागठबंधन के पुराने साथी और मौजूदा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा। इसके अलावा उन्होंने कहा कि अगर उन्हें चुनाव लड़ने का मौका मिला, तो वे जरूर जीत हासिल कर संसद जाएंगे।

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और बिहार सीएम नीतीश कुमार।

यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ, राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव और बिहार सीएम नीतीश कुमार।
– फोटो : Social Media

ख़बर सुनें

विस्तार

राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव दिल्ली में इलाज के बाद पटना लौटने के साथ ही अपने पुराने तेवर में भी लौट आए हैं। उन्होंने मंगलवार को ही सक्रिय राजनीति में लौटने का एलान कर दिया। साथ ही कहा कि अभी चुनाव लड़ने की इजाजत कोर्ट नहीं मिली है, लेकिन अनुमति मिली तो चुनाव जीतकर संसद जाउंगा। लालू ने इसी के साथ यूपी चुनाव पर भी भविष्यवाणी कर दी। 

लालू ने कहा, “भाजपा को उत्तर प्रदेश में हार मिलेगी। राज्य के लोग भाजपा के प्रोपेगंडा से थक चुके हैं उनके (भाजपा) के पास सिर्फ दंगों, धर्म और मंदिर के बारे में बोलने के लिए ही है।” उन्होंने कहा कि यूपी के मुख्यमंत्री चुनाव के दौरान काफी अभद्र भाषा का प्रयोग कर रहे हैं। उनकी बातों से साफ दिख रहा है कि वह डर गए हैं। योगी के बयानों में सिर्फ गाली-गलौज करना बचा है। 

पत्रकारों के साथ बातचीत में लालू ने महागठबंधन के पुराने साथी और मौजूदा मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पर भी निशाना साधा। लालू ने कहा, “नीतीश कुमार बिहार के मुख्यमंत्री की कुर्सी पर रहने के लिए किसी भी हद तक जा सकते हैं।” इसके बाद लालू ने पीएम मोदी पर तंज कसते हुए कहा कि चुनाव जीतने के बाद मैं संसद पहुंचकर पीएम नरेंद्र मोदी की बातों का जवाब दूंगा, क्योंकि वे कुछ भी बोलते हैं। 

बता दें कि चारा घोटाला मामले में सजायाफ्ता लालू प्रसाद यादव राजद के राष्ट्रीय अधिवेशन में भाग लेने के लिए दिल्ली से पटना पहुंचे हैं। 10 फरवरी को पटना में वह पार्टी के अधिवेशन को संबोधित करेंगे। इसके बाद परिवार के साथ समय गुजारेंगे। 14 फरवरी को वे रांची पहुंचेंगे और 15 फरवरी को सीबीआई की विशेष अदालत में पेश होंगे। अदालत चारा घोटाला के सबसे बड़े मामले में फैसला सुना सकती है। सभी आरोपियों को अदालत में हाजिर रहने को कहा गया है।



Source link

Enable Notifications OK No thanks