1150 रुपये तक जाएगा महिंद्रा एंड महिंद्रा का शेयर, निवेश करें या नहीं, क्या है जानकारों की राय?


नई दिल्ली. महिंद्रा एंड महिंद्रा के शेयरों में मंगलवार को करीब 3.50 फीसदी की बढ़त देखने को मिली. कंपनी के शेयर पहली बार 1000 रुपये के स्तर को पार कर गए हैं. इसके शेयर खबर लिखे जाने तक 1031.50 रुपये पर ट्रेड कर रहे थे. यह लगातार दूसरा दिन है जब इसके शेयरों में तेजी दर्ज हुई है.

कंपनी ने हाल ही में बीते वित्त वर्ष की चौथी तिमाही के नतीजे जारी किए थे. कंपनी को मार्च तिमाही में 1,192 करोड़ रुपये का लाभ हुआ है. वहीं, इसकी आय 28 फीसदी बढ़कर 17124 करोड़ रुपये हो गई है. शेयरों में कंपनी के सकारात्मक तिमाही नतीजों के कारण तेजी दिख रही है और इसके आगे भी जाने का अनुमान है.

ये भी पढ़ें- मारुति सुजुकी इस साल रिकॉर्ड 20 लाख से अधिक गाड़ियों का प्रोडक्शन करेगी, पढ़िए कंपनी की पूरी प्लानिंग

शेयरों की चाल
कंपनी के शेयर पिछले 5 सत्रों में 10 फीसदी बढ़े हैं. वहीं, 2022 में अब तक कंपनी के शेयर 25 फीसदी तक ऊपर चढ़े हैं. कई ब्रोकरेज हाउस इस शेयर को बाय रेटिंग दे रहे हैं. आज बाजार में गिरावट के बावजूद इसके शेयरों में तेजी जारी है.

क्या है विशेषज्ञों की राय
ब्रोकरेज हाउस मोतीलाल ओसवाल ने कहा है इसके शेयरों पर अपनी बाय रेटिंग बरकरार रखी है और टारगेट प्राइस 1150 रुपये दिया है. ब्रोकरेज का कहना है कि ट्रैक्टर के कारोबार भविष्य बेहतर दिख रहा है लेकिन इसका ऑटोमोबाइल बिजनेस कंपनी को लीड करेगा. सीएलएस ने इसे 1257 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है. हालांकि, आईसीआईसीआई ने इसे ऐड रेटिंग के साथ 953 रुपये का टारगेट प्राइस दिया है.

ये भी पढ़ें- इस मल्टीबैगर ने आज लगाई लंबी छलांग, ब्रोकरेज फर्म ने कहा- अच्छा शेयर है, खरीद लो!

आनंद महिंद्रा ने किया ट्वीट
महिंद्रा ग्रुप के चेयरमैन आनंद महिंद्रा ने महिंद्रा एंड महिंद्रा की की टीम को बधाई देते हुए 2 साल पहले का एक वाकया ट्वीट किया है. उन्होंने लिखा, “2019 में कंपनी के शेयर 984 रुपये के अपने ऑल टाइम हाई से बहुत नीचे गिर गए. तब एक कॉन्फ्रेंस में मैंने अपनी टीम को पूर्व राष्ट्रपति (ए.पी.जे अब्दुल) कलाम की एक बात याद दिलाई, ‘टेक द हिल’. इसका मतलब है सपना देखने की हिम्मत करो. कॉन्फ्रेंस के अंत में मैंने पूरी टीम से कहा कि ‘टेक द शेयर प्राइस हिल’, शेयर प्राइस को दोबारा उसके शीर्ष पर ले जाओ…डेडलाइन मिस हुई लेकिन उसके 1 साल बाद ही नई लीडरशीप ने शेयर को 1,000 रुपये के नए उच्च स्तर पर पहुंचा दिया.”

(Disclaimer: यहां दी गई जानकारी ब्रोकरेज हाउसेज की सलाह पर आधारित हैं. यदि आप इसमें पैसा लगाना चाहते हैं तो पहले सर्टिफाइड इनवेस्‍टमेंट एडवायजर से परामर्श कर लें. आपके किसी भी तरह की लाभ या हानि के लिए लिए News18 जिम्मेदार नहीं होगा.)

Tags: Mahindra and mahindra

image Source

Enable Notifications OK No thanks