“कांग्रेस-युक्त बीजेपी”: आरपीएन सिंह के दलबदल के बाद शशि थरूर की चुटकी


'कांग्रेस-युक्त बीजेपी': आरपीएन सिंह के दलबदल के बाद शशि थरूर की चुटकी

शशि थरूर ने कहा कि भाजपा तेजी से कांग्रेस के दलबदलुओं से बनी है। (फाइल)

नई दिल्ली:

कांग्रेस नेता आरपीएन सिंह के भाजपा में शामिल होने के एक दिन बाद, उनके पूर्व पार्टी सहयोगी शशि थरूर ने बुधवार को एक तुकबंदी के साथ सत्ताधारी पार्टी पर कटाक्ष किया और भाजपा के ‘कांग्रेस-‘ के नारे पर चुटकी ली।मुक्त भारती‘ (कांग्रेस मुक्त भारत), यह कहते हुए कि अब “कांग्रेस-युक्तो बीजेपी” (कांग्रेस संचालित बीजेपी)।

उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव से कुछ हफ्ते पहले, श्री सिंह ने मंगलवार को कांग्रेस पार्टी छोड़ दी और भाजपा में शामिल हो गए, जो कि सबसे पुरानी पार्टी के लिए नवीनतम झटका है।

प्रधान मंत्री मनमोहन सिंह के दूसरे कार्यकाल के दौरान एक केंद्रीय मंत्री, 57 वर्षीय नेता पार्टी मुख्यालय में भाजपा में शामिल हो गए, जिसकी प्रवक्ता सुप्रिया श्रीनेट सहित कांग्रेस नेताओं की तीखी प्रतिक्रिया हुई, जिन्होंने उन्हें “कायर” कहा।

बुधवार को श्री थरूर ने ट्विटर पर हिंदी में कहा, “‘चोर कर जा रहे हैं घर अपना, शायद उनके कुछ और सपने हैं, अब उधर भी सब अपना सा है, अब भी तो सब अपने हैं। (कांग्रेस-युक्तो बीजेपी)'” ट्वीट का मोटे तौर पर अनुवाद किया गया है: “वह अपना घर छोड़ रहा है, शायद उसके कुछ और सपने हैं; अब वहाँ भी घर जैसा लगता है, उसके अपने लोग भी हैं।”

श्री थरूर को जवाब देते हुए, कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता पवन खेड़ा ने हिंदी में एक ट्वीट में कहा: “जो अपनी विचारधारा के प्रति सच्चे नहीं हो सकते, वे हमारे अपने नहीं हो सकते।” ‘भगवद् गीता’ का सार उधार लेते हुए, श्री खेरा ने कहा, “लोगों को 80-20 में विभाजित करने वालों को हराना है, हे अर्जुन, वहां अपने लोगों की तलाश मत करो, वहां सपने मत देखो।”

भाजपा में शामिल होने के बाद, श्री सिंह ने प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी की प्रशंसा की, और कहा कि कांग्रेस वही पार्टी नहीं है जहां उन्होंने 32 वर्षों तक काम किया और वह देश के विकास में भी योगदान देना चाहते हैं।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks