शिल्पा शेट्टी स्क्वाट्स और किकबॉक्सिंग से कर रही हैं सप्ताह की शुरुआत, देखें उनका वर्कआउट वीडियो


Shilpa Shetty Workout Video: बॉलीवुड एक्ट्रेस शिल्पा शेट्टी अपनी पर्सनालिटी के अलावा फिटनेस के प्रति अपनी दीवानगी के लिए जानी जाती हैं. अपने सोशल मीडिया अकाउंट पर शिल्पा अक्सर अपने वर्कआउट के फोटोज़ और वीडियो शेयर करती नज़र आती हैं. लेट 40’s में होने के बावजूद शिल्पा अपनी फिटनेस पर पूरा ध्यान देती हैं. शिल्पा समय-समय पर अपने बेटे की भी वर्कआउट करती तस्वीरें सोशल मीडिया पर शेयर करती हैं.

शिल्पा शेट्टी ने शेयर किया वर्कआउट वीडियो 
आज हम शिल्पा की बात इसलिए कर रहे हैं, क्योंकि शिल्पा ने इंस्टाग्राम पर फिटनेस के प्रति अपनी दीवानगी का ताज़ा उदहारण शेयर किया है. एक वीडियो का छोटा सा हिस्सा शेयर करते हुए शिल्पा ने लिखा है, मेरे कार्डियो और किक-बॉक्सिंग सेशन में बैक किक के साथ स्क्वाट शामिल है.

शिल्पा आगे लिखती हैं, ये एक पॉवरफुल कॉम्बिनेशन हैं, क्योंकि इसे करते हुए ग्लूट्स और पैरों पर असर पड़ता है. इसे करने से दिल और फेफड़े को मज़बूती मिलती है. इस पोस्ट में शिल्पा ने लिखा है, ‘एक लंबे वीकेंड के बाद परफेक्ट किकस्टार्ट के साथ सप्ताह की शुरुआत. ल्पा के फॉलोवर्स उन्हें उनकी फिटनेस के लिए काफी सराहते हैं और पसंद करते हैं. पोस्ट के अंत में शिल्पा ने लिखा है, ‘इसे आप भी ट्राई करें.’

ये भी पढ़ें: जानिए, PCOS से जुड़े उन मिथकों के बारे में, जिन पर आपको नहीं करना चाहिए विश्वास

कार्डियो करने के फायदे
बॉडी की ओवरऑल फिटनेस के लिए कार्डियो परफेक्ट वर्कआउट है. इसे अपनी रूटीन में शामिल करने से आपके बॉडी का फैट तो बर्न होगा ही, आप खुद में स्ट्रेस फ्री और एनर्जेटिक भी मसहूस करेंगे. कार्डियो करने से नींद अच्छी आती है, दिल सेहतमंद रहता हैं. यह एक तरह का कम्पलीट बॉडी वर्कआउट है. अगर आप कार्डियो शुरू करने की सोच रहे हैं, तो एक बार एक्सपर्ट की सलाह ज़रूर लें इस वर्कआउट का असर बॉडी के जॉइंट्स पर पड़ता है, इसलिए, और अपनी मेडिकल कंडीशन जानने के बाद आगे बढ़ें.

ये भी पढ़ें: 40 के बाद महिलाओं का वजन क्यों बढ़ता है? एक्सपर्ट ने बताई ये वजह

स्क्वाट करने के फायदे
स्क्वाट बॉडी फैट तेज़ी से कम करने में असरदार साबित होता है. इससे बॉडी मसल्स मज़बूत होते हैं, बॉडी टोन्ड होने के साथ-साथ लिगामेंट्स और लेग मसल्स भी मज़बूत होते हैं. कमर और शरीर के निचले हिस्से के आसपास जमे फैट लगातार स्क्वाट करने से तेज़ी से कम होते हैं. अगर आपको घुटनों में दर्द या कोई चोट है, तो बिना एक्सपर्ट की सलाह लिए इसे न करें.

Tags: Bollywood actress, Fitness, Health, Shilpa shetty



image Source

Enable Notifications OK No thanks