शिमला रविवार को ताजा हिमपात के बाद एक सपने जैसा दिखता है। तस्वीरें देखें


शिमला रविवार को ताजा हिमपात के बाद एक सपने जैसा दिखता है।  तस्वीरें देखें

हिमाचल प्रदेश में भीषण शीत लहर ने कई मनोरम दृश्यों को जन्म दिया है।

शिमला:

सुबह उठना, खिड़कियों से बाहर देखना, और हर जगह बर्फ की चादर ढूंढ़ना – ऐसा ही कुछ हिमाचल प्रदेश के शिमला के निवासी पिछले कुछ दिनों से अनुभव कर रहे हैं। जैसे-जैसे सर्दी ने राज्य पर अपनी बर्फीली पकड़ मजबूत की, लोगों ने रविवार की सुबह अपने यार्ड, घरों और सड़कों को सफेद रंग में लिपटे पाया। के अनुसार मौसम विज्ञान केंद्र शिमलाहिमाचल प्रदेश के विभिन्न हिस्सों में 25 जनवरी तक बर्फबारी होने की संभावना है।

इस भीषण शीत लहर ने राज्य भर में कई मनोरम दृश्यों को भी जन्म दिया है। बर्फ से ढके पेड़ों के प्राचीन और अछूते कंबल से लेकर खूबसूरत बर्फ से ढके रेलवे स्टेशनों तक, नजारा बस मंत्रमुग्ध कर देने वाला है।

भाजपा नेता मनजिंदर सिंह सिरसा ने बर्फ से ढके शिमला स्टेशन से ट्रेन के बाहर निकलते हुए का एक वीडियो ट्विटर पर साझा किया। उन्होंने पोस्ट को कैप्शन दिया, “इसका अनुभव करने के लिए आपको स्विट्जरलैंड की यात्रा की योजना बनाने की आवश्यकता नहीं है। बर्फ से लदी पटरियों पर धीरे-धीरे आगे बढ़ते हुए शिमला रेलवे स्टेशन को सफेदी करते हुए देखें।

शिमला रेलवे स्टेशन की तस्वीरें भी हिमाचल प्रदेश यातायात, पर्यटक और रेलवे पुलिस द्वारा साझा की गईं। ट्विटर पर जारी तस्वीरों में स्टेशन को सफेद रंग से ढका हुआ देखा जा सकता है। कैप्शन में लिखा है, “शिमला का एक खूबसूरत बर्फ से ढका रेलवे स्टेशन।”

हिमपात का एक वीडियो साझा करते हुए, प्रज्वल बुस्ता, एक वकील और हिमाचल प्रदेश राज्य योजना बोर्ड के सदस्य थे। उन्होंने लिखा, “इस तक जागी-रविवार की सुबह शिमला से।”

प्रसार भारती न्यूज सर्विसेज ने भी ताजा बर्फबारी की एक क्लिप अपलोड की।

बाद के एक ट्वीट में, उन्होंने बर्फ की चादर से ढकी सड़कों की कुछ तस्वीरें साझा कीं, जिनमें कुछ लोग और कुत्ते मौसम का अधिकतम लाभ उठाने के लिए बाहर निकल रहे थे। कैप्शन में लिखा है, “शहर में ताजा बर्फबारी के बीच बर्फ हटाने की प्रक्रिया जारी है।”

आईएमडी के अनुसार, शिमला में 25 जनवरी तक बर्फबारी और बारिश होने की संभावना है। इसके अलावा, जम्मू-कश्मीर और उत्तराखंड में भी भारी बारिश या बर्फबारी की भविष्यवाणी की गई है। इससे पहले, आईएमडी ने कहा था कि हिमाचल प्रदेश में 24 जनवरी तक खराब मौसम का अनुभव होने की उम्मीद है।

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks