श्रेयस अय्यर टी20 वर्ल्ड कप में नहीं होंगे प्लेइंग-11 का हिस्सा, वसीम जाफर ने बताई इसकी वजह


नई दिल्ली. श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज में अब तक अच्छा प्रदर्शन नहीं किया है. अंतिम 2 मैच में वे 20 रन का आंकड़ा भी नहीं छू सके हैं. सीरीज (IND vs SA) का अंतिम मुकाबला कल बेंगलुरु में खेला जाना है. ऐसे में नंबर-3 पर उतरने वाले अय्यर यहां बड़ी पारी खेलना चाहेंगे. 5 मैचों की सीरीज अभी 2-2 से बराबर है. यह मैच जीतने वाली टीम सीरीज पर कब्जा भी कर लेगी. इस साल अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 वर्ल्ड कप होना है. इस कारण टीम मैनेजमेंट और कोच राहुल द्रविड़ इस सीरीज में युवा खिलाड़ियों को मौका दे रहे हैं. विराट कोहली, रोहित शर्मा, जसप्रीत बुमराह जैसे सीनियर खिलाड़ियों को इस सीरीज से आराम दिया गया है.

श्रेयस अय्यर को तेज गेंदबाजों के खिलाफ बल्लेबाजी करने में परेशानी हुई है. ऐसे में ऑस्ट्रेलिया की तेज पिचों पर उन्हें कठिनाई हो सकती है. क्रिकइंफो पर एक सवाल के जवाब में पूर्व भारतीय क्रिकेटर वसीम जाफर ने कहा कि हां उन्हें दिक्कत होगी. लेकिन अगर टीम इंडिया की बेस्ट प्लेइंग-11 खेलती है, तो उनकी टीम में जगह मुश्किल है. केएल राहुल, रोहित शर्मा, विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव के आने के बाद उनका टीम में जगह बनाना वैसे भी आसान नहीं रहने वाला है.

अंतिम 2 मैच में सिर्फ 18 रन

श्रेयस अय्यर ने टी20 सीरीज में अच्छी शुरुआत की थी. उन्होंने पहले मैच में 36 रन बनाए थे. फिर दूसरे मैच में 40 रन की पारी खेली थी. लेकिन अंतिम 2 मैच की बात करें, तो वे 14 और 4 रन ही बना सके हैं. यानी अंतिम 2 पारियों में सिर्फ 18 रन उनके नाम हैं. वे 40 टी20 इंटरनेशनल में 35 की औसत से 903 रन बना चुके हैं. 6 अर्धशतक लगाया है. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 140 का रहा है. वे ओवरऑल टी20 के 182 मैच में 4904 रन बना चुके हैं. 2 शतक और 31 अर्धशतक लगाया है. आईपीएल 2022 में वे केकेआर के कप्तान थे. हालांकि टीम प्लेऑफ में नहीं पहुंच सकी थी.

कुमार कार्तिकेय टायर की फैक्ट्री में करते थे काम, 2 स्टेट छोड़ा, सेमीफाइनल में 8 विकेट लेकर मप्र को फाइनल में पहुंचाया

Ranji Trophy: मुंबई 47वीं बार रणजी ट्रॉफी के फाइनल में, यशस्वी ने लगाए 2 शतक, अब मप्र से भिड़ंत

ऋषभ पंत की बल्लेबाजी को लेकर वसीम जाफर ने कहा कि उन्हें अपने ऑफ साइड के खेल को सुधारना होगा. वे लगातार एक ही जगह पर आउट हो रहे हैं. साउथ अफ्रीका के खिलाफ टी20 सीरीज से पहले केएल राहुल चोट के कारण बाहर हो गए थे औ पंत उनकी जगह कप्तानी संभाल रहे हैं. लेकिन वे अब तक बल्ले से अच्छा प्रदर्शन करने में नाकाम रहे हैं.

Tags: Australia, Shreyas iyer, T20 World Cup, Team india, Wasim Jaffer

image Source

Enable Notifications OK No thanks