श्रेयस अय्यर का दिखा दम, पिंक बॉल टेस्ट की दोनों पारी में फिफ्टी जड़कर हासिल किया खास मुकाम


नई दिल्ली. घर में एक और टेस्ट और श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) का धमाकेदार प्रदर्शन. अय्यर ने श्रीलंका के खिलाफ शनिवार को बेंगलुरू टेस्ट के पहले दिन मुश्किल पिच पर पहली पारी में 92 रन बनाए और अगले ही दिन उसी टेस्ट में दूसरा अर्धशतक भी जड़ा. इसके साथ ही अय्यर डे-नाइट टेस्ट (Day-Night Test) की दोनों पारियों में 50 प्लस स्कोर करने वाले पहले भारतीय बन गए.

ओवरऑल पिंक बॉल टेस्ट की दोनों पारियों में पचास या उससे ज्यादा रन बनाने वाले वह चौथे बल्लेबाज हैं. उनसे पहले वेस्टइंडीज के डेरेन ब्रावो ने पाकिस्तान के खिलाफ 2016 में दुबई टेस्ट में 87 और 116 रन की पारी खेली थी. ऑस्ट्रेलिया के स्टीव स्मिथ ने भी उसी साल पाकिस्तान के खिलाफ ब्रिसबेन टेस्ट की दोनों पारियों में 130 और 63 रन बनाए थे. वहीं, मार्नस लाबुशेन ने पिंक-बॉल टेस्ट में ऐसा दो बार किया है.

लाबुशेन ने पहली बार डे-नाइट टेस्ट की दोनों पारियों में 50 या उससे ज्यादा रन न्यूजीलैंड के खिलाफ 2019 के पर्थ टेस्ट में बनाए थे. तब उन्होंने दोनों पारियों में 143 और 50 रन ठोके थे. पिछले साल लाबुशेन ने इंग्लैंड के खिलाफ एडिलेड टेस्ट में 103 और 51 रन बनाए थे.

IND vs SL: ऋषभ पंत और जसप्रीत बुमराह ने रखी जीत की नींव, भारत क्लीन स्वीप से 9 विकेट दूर

विराट कोहली के 5 साल की मेहनत पर फिरा पानी, 7 रन नहीं बनाने का हुआ बड़ा नुकसान

अय्यर ने हासिल किया खास मुकाम

श्रेयस अय्यर (Shreyas Iyer) ने श्रीलंका के खिलाफ बेंगलुरू टेस्ट की दूसरी पारी में 87 गेंद में 67 रन बनाए. इस दौरान उन्होंने 9 चौके लगाए. पहली पारी की तरह वो दूसरी में भी भारत के टॉप स्कोरर रहे. अय्यर ने पहले पांचवें विकेट के लिए ऋषभ पंत (Rishabh Pant) के साथ 38 गेंद में 45 रन और फिर छठे विकेट के लिए रवींद्र जडेजा के साथ 63 रन की पार्टनरशिप की.

अय्यर पहली पारी में टीम के संकटमोचक बनकर उभरे थे. भारत ने पहली पारी में 86 रन के भीतर 4 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद अय्यर ने मोर्चा संभाला और आखिर तक डटे रहे. इस दौरान उन्होंने 98 गेंद में 92 रन की आतिशी पारी खेली और टीम इंडिया को 252 रन के स्कोर तक पहुंचाया. हालांकि, वो शतक से चूक गए. लेकिन उन्हें इसका मलाल नहीं है.

अय्यर ने पहले दिन का खेल खत्म होने के बाद कहा था कि शतक से चूकने से मायूस तो हूं. लेकिन आखिर तक डटे रहने की वजह से हम पहली पारी में चुनौतीपूर्ण स्कोर खड़ा कर पाए. मैं टीम के लिए खेलता हूं. मेरे लिए फिफ्टी भी सेंचुरी जैसी ही है.

Tags: India Vs Sri lanka, Pink Ball Test, Rishabh Pant, Rohit sharma, Shreyas iyer, Steve Smith

image Source

Enable Notifications OK No thanks