स्कोडा कुशाक एक बार फिर बीच सड़क में बंद, सोशल मीडिया पर दिखा ग्राहकों का गुस्सा, कितनी सुरक्षित है ये कार?


हाइलाइट्स

स्कोडा कुशाक में एक बार फिर गड़बड़ी आई सामने, सड़क के बीच बंद हुई कार.
ग्राहक लगातार कर रहे शिकायत लेकिन कंपनी परेशानी का पता लगाने में नाकाम.
सोशल मीडिया पर लोग कार की सुरक्षा पर उठा रहे सवाल.

नई दिल्ली. स्कोडा इंडिया की मिनी एसयूवी कुशाक में एक बार फिर गड़बड़ी की शिकायत आई है. सीनियर जर्नलिस्ट रोहित चड्डा ने एक ट्वीट कर बताया कि उनकी एक परिचित महिला ने कुछ महीनों पहले स्कोडा कुशाक खरीदी थी और अब तक यह कार 2 बार बीच सड़क में अचानक बंद हो चुकी है. उन्होंने बताया कि कंपनी अभी तक कार में खराबी का पता नहीं लगा पाई है. साथ ही उन्होंने सवाल किया है कि क्या यह कार एक महिला चालक के लिए सुरक्षित है?

रोहित चड्डा ने कहा, “स्कोडा इंडिया सरीखे ब्रांड से इस तरह की उम्मीद नहीं थी. कुशाक भारत के बेहद प्रतिद्वंदिता वाले मिनी एसयूवी सेगमेंट में स्कोडा के प्रवेश का जरिया है. खराब कस्टमर सर्विस और परफॉर्मेंस उन्हें इस केटेगरी में आगे नहीं बढ़ने देगी.” उन्होंने कहा कि फॉक्सवैगन की टाइगन भी भरोसे के लायक नहीं है. गौरतलब है कि फॉक्सवैगन ही स्कोडा की पेरेंट कंपनी है. बता दें कि जब न्यूज18 इंडिया ने स्कोडा के एक जनसंपर्क अधिकारी से बात की तो उन्होंने इस पर कोई बयान देने से मना कर दिया.

skoda kushaq

कई ग्राहक कर चुके हैं शिकायत
इसी हफ्ते कुशाक के बीच सड़क में बंद होने की कुछ और खबरें भी सामने आईं थीं. एक रिपोर्ट के अनुसार, ग्राहकों का कहना था कि कुशाक के ब्रेक सिस्टम में कुछ परेशानी आ रही है लेकिन जब वे इसे लेकर सर्विस सेंटर गए तो उन्होंने कहा कि गाड़ी कंपनी द्वारा तय स्टैंडर्ड के अनुरूप ही काम कर रही है. स्कोडा कुशाक के इस ग्राहक ने फेसबुक पर भी अपनी परेशानी शेयर की थी. उन्होंने बताया कि टेक्नीशियन ने उनसे कहा कि ब्रेक में आवाज की कोई समस्या नहीं है और स्कोडा की सभी गाड़ियों में ऐसा होता है. ग्राहक के अनुसार, लेकिन टेक्नीशियन जो डेमो कार लेकर आए थे उसमें ऐसी कोई आवाज नहीं हो रही थी.

सेफ्टी को लेकर पोल
स्कोडा में आ रही परेशानी से खड़ी हुई सुरक्षा संबंधी चिंताओं को लेकर इंडिपेंडेंड फिल्मेक अदिती रावल ने इंस्टाग्राम पर एक पोल भी किया. जिसमें 23 फीसदी लोगों ने माना कि उन्हें स्कोडा कुशाक की सुरक्षा पर संदेह है.

स्कोडा कुशाक की स्पेसिफिकेशन
स्कोडा 1.0 लीटर टीएसआई इंजन और 1.5 लीटर ईवीओ इंजन के ऑप्शन के साथ आती है. 1.0 लीटर टीएसआई इंजन 115 एचपी की पावर और 178 एनएम की टॉर्क जेनेरेट करता है. वहीं, 1.5 लीटर ईवीओ इंजन 150 एचपी की पावर और 250 एनएम की टॉर्क उत्पन्न करता है. गाड़ी मैन्युअल और ऑटोमेटिक ट्रांसमिशन ऑप्शन के साथ आती है. इसकी एक्स-शोरूम कीमत 11.29 लाख रुपये से 19.49 लाख रुपये के बीच है.

Tags: Automobile, Business news, Car, Car Bike News

image Source

Enable Notifications OK No thanks