SL vs AUS: दिनेश चांदीमल के गगनचुंबी सिक्स से राह चलता शख्स हुआ घायल, बड़ा हादसा टला, देखें VIDEO


कोलंबो. श्रीलंका दौरे पर गई ऑस्ट्रेलिया और मेजाबन टीम श्रीलंका के बीच खेली गई दो मैचों की टेस्ट सीरीज 1-1 के बराबरी के साथ समाप्त हो चूकी है. इस सीरीज का पहला मुकाबला जहां ऑस्ट्रेलिया ने 10 विकेट से अपने नाम किया. वहीं दूसरे टेस्ट मुकाबले में श्रीलंकाई टीम ने वापसी करते हुए पारी और 39 रनों से विपक्षी टीम को मात दी. दूसरे टेस्ट मुकाबले के हीरो 30 वर्षीय स्पिनर प्रभात जयसूर्या (Prabath Jayasuriya) रहे. उन्होंने टीम के लिए अपने डेब्यू मुकाबले में ही कातिलाना गेंदबाजी करते हुए सर्वाधिक 12 सफलता प्राप्त की. जयसूर्या को उम्दा गेंदबाजी के लिए ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ चुना गया.

जयसूर्या के अलावा दूसरे टेस्ट मुकाबले में श्रीलंकाई टीम की तरफ से जिस खिलाड़ी ने सर्वाधिक प्रभावित किया वह मध्यक्रम के 32 वर्षीय अनुभवी बल्लेबाज दिनेश चांदीमल (Dinesh Chandimal) रहे. उन्होंने टीम के लिए पहली पारी में नाबाद दोहरी शतकीय पारी खेली. चांदीमल के इस उम्दा पारी के बदौलत ही श्रीलंकाई टीम पहली पारी में 554 रनों के विशाल लक्ष्य तक पहुंचने में कामयाब हो पाई.

दिनेश चांदीमल ने टीम के लिए दूसरे टेस्ट मुकाबले में कुल 326 गेंदों का सामना किया. इस दौरान उनके बल्ले से 16 चौके एवं पांच बेहतरीन छक्कों के बदौलत कुल 206* रन निकले. मैच के दौरान उन्होंने ऑस्ट्रेलियाई स्टार तेज गेंदबाज मिशेल स्टार्क (Mitchell Starc) की एक गेंद पर गगनचुंबी छक्का लगाया. इस बीच गेंद स्टेडियम पार सड़क पर जा रहे कुछ शख्स से जा टकराई. सुखद भरी खबर यह रही कि इस गेंद से कोई व्यक्ति बुरी तरह से घायल नहीं हुआ. हालांकि चोट लगने से एक शख्स अपनी पेट को सहलाता हुआ नजर आया.

ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे बड़ी पारी खेलने वाले पहले श्रीलंकाई बने चांदीमल:
दिनेश चांदीमल ने अपनी इस दोहरी शतकीय पारी के साथ ही एक खास मुकाम हासिल कर लिया है. दरअसल वह श्रीलंका के लिए टेस्ट क्रिकेट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सबसे बड़ी टेस्ट पारी खेलने वाले पहले बल्लेबाज बन गए हैं. चांदीमल से पहले यह खास रिकॉर्ड पूर्व कप्तान कुमार संगकारा के नाम दर्ज था. उन्होंने होबार्ट में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 192 रन बनाए थे. वहीं अब चांदीमल (206*) का नाम पहले स्थान पर पहुंच गया. इन दोनों बल्लेबाजों के बाद तीसरे स्थान पर कुसल मेंडिस का नाम आता है. मेंडिस ने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ गाले में 172 रनों की शतकीय पारी खेली थी.

Tags: Australia vs Sri lanka, Dinesh chandimal, Mitchell Starc, Sri lanka



image Source

Enable Notifications OK No thanks