SL vs AUS: पहले दिन गिरे 13 विकेट, नाथन लायन के बाद श्रीलंका के स्पिनर्स ने ऑस्ट्रेलिया को दिए झटके


गाले. नाथन लायन (Nathan Lyon) के 5 विकेट की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने पहले क्रिकेट टेस्ट में श्रीलंका को 212 रन पर समेट दिया, लेकिन पहली पारी के शुरुआती 3 विकेट 98 रन पर गंवा भी दिए. श्रीलंका के ऑफ स्पिनर रमेश मेंडिस ने डेविड वॉर्नर (25) को एलबीडब्ल्यू आउट किया और मार्नस लाबुशेन (13) को असिथ फर्नांडो के हाथों लपकवाया. ऑस्ट्रेलिया के दो विकेट 35 रन पर गिर गए थे. स्टीव स्मिथ 6 रन बनाकर रन आउट हो गए. पहले दिन का खेल समाप्त होने पर उस्मान ख्वाजा 47 और ट्रेविस हेड 6 रन बनाकर खेल रहे थे. इससे पहले ऑफ स्पिनर लायन के 5 और लेग स्पिनर मिशेल स्वीपसन के 3 विकेट की मदद से ऑस्ट्रेलिया ने श्रीलंका को (SL vs AUS) कम स्कोर पर आउट कर दिया.

श्रीलंका के लिए विकेटकीपर बल्लेबाज निरोशन डिकवेला ने सर्वाधिक 58 रन बनाए. उन्होंने छठे विकेट के लिए एंजेलो मैथ्यूज (39) के साथ 42 रन जोड़े. श्रीलंका ने 5 विकेट 97 रन के भीतर गंवा दिए. श्रीलंका ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी का फैसला किया और लंच तक स्कोर 2 विकेट पर 68 रन था. लायन ने इसमें 6 रन का इजाफा होने पर श्रीलंका को एक और झटका दिया. उन्होंने श्रीलंकाई कप्तान दिमुथ करुणारत्ने को डेविड वॉर्नर के हाथों लपकवाया.

2 गेंदों पर 2 विकेट गिरे

स्वीपसन ने 37वें ओवर में लगातार 2 गेंदों पर 2 विकेट लिए. उन्होंने पहली गेंद पर धनंजय डिसिल्वा को आउट किया, जिनका कैच विकेटकीपर एलेक्स कैरी ने लपका. दिनेश चांदीमल का कैच दूसरी स्लिप में वॉर्नर ने पकड़ा. लायन ने एंजेलो मैथ्यूज (39) को लेग स्लिप में वॉर्नर के हाथों लपकवाया. श्रीलंकाई पारी की शुरुआत करते हुए करुणारत्ने और पथुम निसांका ने पहले विकेट के लिए 38 रन जोड़े. कमिंस ने निसांका (23) को उछाल लेती गेंद पर विकेटकीपर एलेक्स कैरी के हाथों कैच कराया. 4 रन बाद स्टार्क ने तीसरे नंबर के बल्लेबाज कुसाल मेंडिस (03) को भी कैरी के हाथों कैच कराके श्रीलंका का स्कोर दो विकेट पर 42 रन कर दिया.

श्रीलंका की टीम में 3 स्पिनर

ऑस्ट्रेलियाई स्पिनरों को सुबह के पहले घंटे में कोई विकेट नहीं मिला, लेकिन उन्होंने श्रीलंका के बल्लेबाजों को काफी परेशान किया. विशेषकर ऑफ स्पिनर नाथन लायन ने पिच से मिल रहे टर्न और उछाल का अच्छा फायदा उठाया. श्रीलंका इस मैच में 3 स्पिनरों के साथ उतरी है. बाएं हाथ के स्पिनर लसिथ एंबुलदेनिया और ऑफ स्पिनर रमेश मेंडिस की जोड़ी को लेग स्पिनर जैफ्रे वांडरसे का साथ मिलेगा, जो टेस्ट क्रिकेट में डेब्यू कर रहे हैं.

IND vs ENG: रोहित शर्मा टेस्ट मैच से बाहर, नए कप्तान के लिए 5 चुनौतियों से पार पाना आसान नहीं

SL vs AUS: ऑस्ट्रेलिया की पूरी टीम अपील करने में जुटी, वॉर्नर ने मैदान पर किया कारनामा, VIDEO

इस सीरीज को वॉर्न-मुरलीधरन ट्रॉफी नाम दिया गया है, जो मिलकर 1508 टेस्ट विकेट हासिल करके खेल के लंबे फॉर्मेट में 2 सबसे सफल गेंदबाज हैं. मार्च में थाईलैंड में छुट्टियां मनाने के दौरान दिल का दौरा पड़ने से शेन वॉर्न के निधन के बाद यह इस ट्रॉफी के लिए पहली सीरीज है.

Tags: Australia, Australia vs Sri lanka, Dimuth Karunaratne, Nathan Lyon, Pat cummins, Sri lanka

image Source

Enable Notifications OK No thanks