सोनीपत: पुलिस ने खालिस्तान समर्थित आतंकी संगठन से जुड़े तीन बदमाशों को किया गिरफ्तार, एके-47 सहित कई हथियार बरामद


संवाद न्यूज एजेंसी, सोनीपत (हरियाणा)
Published by: भूपेंद्र सिंह
Updated Sat, 19 Feb 2022 05:29 PM IST

सार

पूरे मामले को लेकर अभी पुलिस की ओर से प्रेस वार्ता की जाएगी। तीनों को पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा से फंडिंग हो रही थी। सोशल मीडिया के के जरिये वे आतंकवादी संगठनों से संपर्क में थे। 

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी। 

पुलिस की गिरफ्त में आरोपी। 
– फोटो : संवाद न्यूज एजेंसी

ख़बर सुनें

विस्तार

हरियाणा के सोनीपत में पुलिस ने खालिस्तान समर्थित आतंकी संगठन से जुड़े तीन बदमाशों को गिरफ्तार किया है। तीनों बदमाश खालिस्तानी व टाइगर फोर्स आतंकवादी गुट के बताए जा रहे हैं। देश व पंजाब में आतंकवादी गतिविधियों को बढ़ाने के लिए तीनों को फंडिंग व हथियारों की सप्लाई विदेशों से हो रही थी। वे अभी पंजाब में चुनावी माहौल को बिगड़ने के लिए काम कर रहे थे। तीनाें गुरजंट सिंह, अर्शदीप सिंह, लखवीर सिंह रोड़े व हरदीप सिंह आतंकवादियों के सम्पर्क में थे।

आरोपी खालिस्तान समर्थित बताए जा रहे हैं। सूचना के आधार पर सीआईए-1 ने जिले के मोहाना थाना क्षेत्र से गिरफ्तार किया है। उनके पास से एके-47 सहित तीन विदेशी पिस्टल व भारी मात्रा में कारतूस व अन्य हथियार भी बरामद हुए हैं। 

गिरफ्तार बदमाश सागर उर्फ बिन्नी, सुनील उर्फ पहलवान व जतिन उर्फ राजेश साेनीपत के जुआं गांव के हैं। उन्हें हथियार पंजाब के मोहाली व रोपड़ से मिले थे। उनकी आतंकवादी संगठनो के आकाओं से बात सोशल मीडिया के जरिये ही होती थी। तीनों को पाकिस्तान, ऑस्ट्रेलिया, कनाडा से फंडिंग हो रही थी। सोशल मीडिया के के जरिये वे आतंकवादी संगठनों से संपर्क में थे।

सोशल मीडिया से ही हत्या करने के लिए इशारा आता था। 8 दिसंबर को पंजाब के रोपड़ में उधमपुर गांव में अवतार सिंह नाम के शख्स की हत्या की थी। मामले को लेकर सोनीपत एसपी अभी पत्रकार वार्ता करेंगे। उसके बाद पूरे मामले का खुलासा होगा।

 



Source link

Enable Notifications OK No thanks