जल्द ही आप अनलॉक iPhone का सामना मास्क ऑन, iOS 15.4 बीटा शो के साथ कर पाएंगे


Apple आखिरकार एक ऐसा फीचर लेकर आया है जो iPhone यूजर्स को अपने फोन अनलॉक करने देगा। कंपनी ने सार्वजनिक बीटा के साथ iOS 15.4 सार्वजनिक बीटा जारी किया आईपैडओएस 15.4 और macOS मोंटेरे 12.3, और अगले की मुख्य विशेषता आईओएस 15 अपडेट आपके मास्क के साथ फेस आईडी का उपयोग करने की क्षमता है। एक और बड़ा अपडेट यूनिवर्सल कंट्रोल ऑन की उपलब्धता है ipad तथा Mac iPadOS 15.4 और . के साथ मैकोज़ मोंटेरे 12.3, जो उपयोगकर्ताओं को आगे सिंक करने और अपने को एकीकृत करने की अनुमति देगा ipad और मैक डिवाइस, अगर वे दोनों के मालिक हैं।

आईओएस 15.4 ऐप्पल की चेहरे की पहचान तकनीक में एक अपडेट लाएगा, जो उपयोगकर्ताओं को अनलॉक करने में सक्षम करेगा आई – फ़ोन फेस आईडी के साथ भले ही उन्होंने मास्क पहना हो। एक विशेषता जिसकी मांग शुरुआत से ही की जाती रही है COVID-19 महामारी, जल्द ही आईओएस 15.4 सार्वजनिक रोलआउट के साथ सभी उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध होगी। यह Apple के पहले के वर्कअराउंड की तुलना में अधिक फुलप्रूफ तरीका है जिसने उपयोगकर्ताओं को अपने iPhone को Apple वॉच के साथ अनलॉक करने की अनुमति दी। हालाँकि, यह गड़बड़ निकला, और उतना प्रभावी नहीं था क्योंकि सभी iPhone उपयोगकर्ता Apple वॉच के मालिक नहीं थे। IOS 15.4 का नया सार्वजनिक बीटा अब दिखाता है कि क्यूपर्टिनो-आधारित दिग्गज ने आखिरकार फेस आईडी में एक सफलता पाई है जो कि COVID-19 महामारी शुरू होने के बाद से iPhone उपयोगकर्ताओं के सबसे बड़े अनुरोध को संबोधित करेगा।

पहली बार आईओएस 15.4 पर चलने वाले अपने आईफोन को बूट करते समय यह फीचर यूजर्स को फेस आईडी को मास्क के साथ सेट करने के लिए कहेगा। वैकल्पिक रूप से, आईओएस 15.4 के साथ आईफोन पर स्विच करने के बाद “मास्क के साथ फेस आईडी का उपयोग करें” विकल्प पर टॉगल करके इस सुविधा को सक्षम किया जा सकता है। समायोजन > फेस आईडी और पासकोड. सेटअप के दौरान, उपयोगकर्ताओं को मास्क पहनने की आवश्यकता नहीं होती है और प्रक्रिया सामान्य रूप से फेस आईडी के लिए नामांकन करने जैसी ही होती है। सेब चश्मे के साथ काम करने के लिए फीचर को भी डिजाइन किया है।

यह कितना सटीक होगा, इस मामले में Apple का दावा है कि यह मौजूदा फेशियल रिकग्निशन सपोर्ट जितना ही सटीक और सुरक्षित है। IOS 15.4 के लिए फेस आईडी के साथ मास्क के अलावा, क्यूपर्टिनो-आधारित दिग्गज ने नोट्स और रिमाइंडर ऐप से सीधे कैमरे का उपयोग करके वस्तुओं से टेक्स्ट कॉपी करने की क्षमता भी लाई है।

iPadOS 15.4 और macOS मोंटेरे 12.3 सार्वजनिक बीटा अपडेट के लिए, Apple बहुत विलंबित यूनिवर्सल कंट्रोल फीचर लेकर आया है जिसकी घोषणा पिछले साल WWDC में की गई थी। यह शुरू से ही macOS मोंटेरे का एक हिस्सा होने की उम्मीद थी, लेकिन महीनों तक इसमें देरी हुई। यूनिवर्सल कंट्रोल उपयोगकर्ताओं को अपने आईपैड और मैक कंप्यूटर को बेहतर सिंक के साथ और बेहतर उत्पादकता के लिए उपयोग करने की अनुमति देता है। यह उपयोगकर्ताओं को आईपैड और मैकबुक के बीच एक ही कीबोर्ड और माउस या ट्रैकपैड का उपयोग करने की अनुमति देता है, अगर वे दोनों के मालिक हैं और एक साथ उनका उपयोग करना चाहते हैं। उपयोगकर्ता एक बार में एक से अधिक Mac या iPad से कनेक्ट हो सकते हैं और उनके बीच कर्सर ले जा सकते हैं या Mac या iPad पर अपने शब्द टाइप कर सकते हैं।

यह फीचर यूजर्स को एक मैक से दूसरे मैक पर कंटेंट को ड्रैग और ड्रॉप करने की सुविधा भी देगा। यूनिवर्सल कंट्रोल उपयोगकर्ताओं को एक अतिरिक्त स्क्रीन या मल्टीटास्किंग के लिए अपने मैक उपकरणों का उपयोग करने की अनुमति देता है।

सभी नवीनतम समाचार, ब्रेकिंग न्यूज और कोरोनावायरस समाचार यहां पढ़ें।

.

Source link

Enable Notifications OK No thanks