सौरव गांगुली को रोहित-विराट की चिंता नहीं, बोले-टी20 वर्ल्ड कप तो दूर है


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 में एक तरफ बल्लेबाज रनों का अंबार लगा रहे हैं, तो दूसरी ओर भारतीय क्रिकेट के दो दिग्गज एक-एक रन के लिए जूझते नजर आए हैं. आईपीएल के पिछले सीजन में इनकी तूती बोलती थी. वहीं, इस बार इनका बल्ला खामोश है. इसका खामियाजा दोनों की टीमों को उठाना पड़ा. मुंबई इंडियंस जहां प्लेऑफ की रेस से बाहर हो गई. वहीं, आरसीबी के लिए भी आगे की राह मुश्किल है. आईपीएल के फौरन बाद भारत को 5 टी20 की सीरीज के लिए दक्षिण अफ्रीका की मेजबानी करनी है. फिर आयरलैंड और इंग्लैंड का दौरा और इसके बाद टी20 विश्व कप. ऐसे में टीम के दो बड़े बल्लेबाजों का फॉर्म चिंता बढ़ाने वाला है. लेकिन, बीसीसीआई अध्यक्ष सौरव गांगुली को विराट-रोहित के फॉर्म की चिंता नहीं है.

सौरव गांगुली ने विराट कोहली और रोहित शर्मा की फॉर्म को लेकर बड़ी बात कही है. उसे बताने से पहले, आपको यह बता देते हैं कि आईपीएल 2022 में इन दो दिग्गजों की बल्लेबाजी कैसी रही. विराट कोहली ने लीग के 13 मैच में 20 से भी कम की औसत से 236 रन बनाए हैं. इनका स्ट्राइक रेट भी 113 का रहा है. वो सीजन में एक अर्धशतक जड़ पाए हैं. जबकि तीन बार गोल्डन डक का शिकार हुए. यह आईपीएल के 14 साल में कोहली का सबसे खराब प्रदर्शन है. कोहली ने आईपीएल के पहले सीजन यानी 2008 में इससे कम रन बनाए थे. अब एक लीग मैच बचा है. ऐसे में कोहली के इस रिकॉर्ड में बहुत सुधार की गुजाइंश नहीं है.

रोहित का बल्ला खामोश
दूसरी तरफ, टीम इंडिया और मुंबई इंडियंस के कप्तान रोहित शर्मा का हाल तो विराट से भी खराब है. उन्होंने अब तक खेले 12 मैच में 18 के औसत और 125 के स्ट्राइक रेट से 218 रन बनाए हैं. इस सीजन में वो 5 बार दहाई का आंकड़ा भी नहीं पार कर पाए. साथ ही एक बार शून्य पर आउट हुए. वो मुंबई इंडियंस के लिए इस सीजन में एक भी अर्धशतक नहीं लगा पाए. मुंबई पहले ही प्लेऑफ की रेस से बाहर हो चुकी है. उसके दो मुकाबले बाकी हैं.

हार्दिक पंड्या की खुलेगी लॉटरी, बनेंगे टीम इंडिया के कप्तान, रोहित-विराट समेत बड़े खिलाड़ियों की होगी छुट्टी!

IPL 2022: केएल राहुल ने हार के बाद कहा- 179 रन का लक्ष्य हासिल कर सकते थे, लेकिन…

रोहित-विराट जल्द हासिल कर लेंगे फॉर्म: गांगुली
मिड-डे से बातचीत में गांगुली ने कहा, “मैं विराट-रोहित के फॉर्म को लेकर बिल्कुल भी चिंता नहीं कर रहा हूं. वे बहुत अच्छे हैं…बड़े खिलाड़ी हैं. टी20 विश्व कप अभी दूर है और मुझे पूरा विश्वास है कि वे टूर्नामेंट से काफी पहले अपनी खोई फॉर्म हासिल कर लेंगे.” अब कब तक यह दोनों अपनी खोई लय हासिल करेंगे, यह तो वक्त ही बताएगा. लेकिन, फिलहाल तो दोनों का बल्ला खामोश है और यह टीम इंडिया के लिए अच्छा संकेत तो नहीं है.

Tags: IPL 2022, Rohit sharma, Sourav Ganguly, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks