दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच मार्क बाउचर ‘सकल कदाचार’ के लिए अनुशासनात्मक सुनवाई का सामना करने के लिए तैयार हैं


दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच मार्क बाउचर।

यह सब तब शुरू हुआ जब सोशल जस्टिस एंड नेशन-बिल्डिंग (एसजेएन) की रिपोर्ट में ‘अस्थायी सबूत’ मिले कि दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच अतीत में नस्ल के आधार पर पूर्वाग्रही और भेदभावपूर्ण आचरण में लिप्त थे।

  • आखरी अपडेट:20 जनवरी 2022, 23:19 IST
  • पर हमें का पालन करें:

जबकि दक्षिण अफ्रीका एकदिवसीय श्रृंखला को छीनने के लिए भारत पर नज़र रखता है, उन्हें श्रृंखला के निर्णायक में जाने से कुछ चिंता है। उनके मुख्य कोच मार्क बाउचर को वरिष्ठ वकील वकील टेरी मोटू की अध्यक्षता में अनुशासनात्मक सुनवाई का सामना करना पड़ेगा। क्रिकेट दक्षिण अफ्रीका के अनुसार, वरिष्ठ वकील एडवोकेट टेरी मोटू को प्रोटियाज पुरुष कोच मार्क बाउचर के खिलाफ कदाचार के आरोपों की अनुशासनात्मक सुनवाई का अध्यक्ष नियुक्त किया गया है।

भारत बनाम दक्षिण अफ्रीका: पूर्ण बीमा रक्षा | तस्वीरें | अनुसूची | परिणाम

कार्यवाही के बारे में फैसला करने के लिए पार्टियां अब 26 जनवरी को बैठक करेंगी। यह सब तब शुरू हुआ जब सोशल जस्टिस एंड नेशन-बिल्डिंग (एसजेएन) की रिपोर्ट में ‘अस्थायी सबूत’ मिले कि दक्षिण अफ्रीका के मुख्य कोच अतीत में नस्ल के आधार पर पूर्वाग्रही और भेदभावपूर्ण आचरण में लिप्त थे। रिपोर्ट के अनुसार, बाउचर पर ‘घोर कदाचार’ का आरोप लगाया गया है, जो सही साबित होने पर उनकी बर्खास्तगी का कारण बन सकता है। लेकिन दक्षिण अफ्रीकी बोर्ड को लगता है कि बाउचर के खिलाफ कार्रवाई करने से पहले इस संबंध में एक स्वतंत्र जांच होनी चाहिए। बयान में कहा गया है, “सीएसए इस बात पर जोर देता है कि किसी भी फंसे हुए पक्ष को सुनवाई का उचित मौका दिया जाएगा ताकि अंतिम रूप दिया जा सके।”

यह भी पढ़ें: सीमित अवसरों के बावजूद धवन ने संघर्ष जारी रखा और सुधार जारी रखा

इस बीच केएल राहुल को तीन मैचों की श्रृंखला और उनकी दीर्घकालिक टेस्ट कप्तानी की महत्वाकांक्षाओं के साथ गुरुवार को दूसरे एकदिवसीय मैच में दक्षिण अफ्रीकी टीम के खिलाफ भारत की अगुवाई करते हुए नेतृत्व में काफी सुधार करना होगा।

राहुल “अपने पैरों पर सोचने” के मामले में सर्वश्रेष्ठ औसत दर्जे का था, कुछ ऐसा जो कप्तानी की कला के लिए बुनियादी है, और शुरुआती एकदिवसीय मैच में 31 रनों की हार में बल्ले के साथ भूमिका भी नहीं देखी, जहां भारत खेल के बेहतर हिस्से के लिए आउटप्ले किए गए।

मध्यक्रम, जो कप्तान के रूप में विराट कोहली के कठिन दिनों से एक समस्या थी, अभी भी एक खराब अंगूठे की तरह चिपका हुआ है और कोई नहीं जानता कि वास्तव में समाधान क्या है।

आईपीएल की सभी खबरें और क्रिकेट स्कोर यहां पाएं

.

image Source

Enable Notifications OK No thanks