पाकिस्तान को अब दक्षिण अफ्रीका ने 6 रन से दी मात, अभी तक महिला वर्ल्ड कप में नहीं खुल पाया जीत का खाता


माउंट मोनगानुई. दक्षिण अफ्रीका ने शुक्रवार को आईसीसी महिला विश्व कप (Women’s World Cup-2022) के मैच में पाकिस्तान को 6 रन से हरा दिया. तेज गेंदबाज शबनम इस्माइल (Shabnim Ismail) ने आखिरी ओवर में 2 विकेट लिए, जब पाकिस्तान को 10 रन की जरूरत थी. इस्माइल ने 3 रन देकर 2 विकेट चटकाए और अपनी टीम को टूर्नामेंट में दूसरी जीत दिलाई. इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने लौरा वोल्वार्ट (75) और कप्तान सुनेर लूस (62) के अर्धशतकों की मदद से 9 पर 223 रन बनाए. पाकिस्तान की स्पिनर गुलाम फातिमा ने 52 रन देकर 3 विकेट लिए.

पाकिस्तान के लिए ओमैमा सोहेल ने 65 और निदा दर ने 55 रन बनाए लेकिन टीम को जीत नहीं दिला सकीं. इस जीत के बाद दक्षिण अफ्रीका दो मैचों के बाद अपराजेय है और तालिका में तीसरे स्थान पर है. वहीं पाकिस्तान सभी मैच हारकर सबसे नीचे है. उसका जीत का खाता नहीं खुला है. पाकिस्तान को पहले मैच में भारत ने हराया, फिर दूसरे मैच में ऑस्ट्रेलिया ने मात दी थी.

इसे भी देखें, इंग्लैंड से पहली बार वर्ल्ड कप मैच जीती विंडीज महिला टीम, कैंपबेल और शमिलिया का कमाल

पहले बल्लेबाजी के लिए भेजे जाने पर दक्षिण अफ्रीका के लिए वोल्वार्ट ने 91 गेंद की पारी में 10 चौके लगाए. वहीं कप्तान लूस ने उनका बखूबी साथ देते हुए 102 गेंद में 62 रन जोड़े. दोनों ने तीसरे विकेट के लिए 89 रन की साझेदारी की. फातिमा ने 2 ओवरों में 3 विकेट लेकर दक्षिण अफ्रीका की रनगति पर अंकुश लगाया. सी ट्रायोन (31) और तृषा शेट्टी (31) ने 55 रन जोड़कर टीम को 200 के पार पहुंचाया.

पाकिस्तान को नाहिदा खान (40) और सिदरा अमीन (12) ने अच्छी शुरुआत दी. इस्लामी ने अमीन को आउट करके इस साझेदारी को तोड़ा. उसके बाद अगली गेंद पर कप्तान बिस्माह मारूफ खाता खोले बिना आउट हो गए. पाकिस्तानी टीम इन झटकों से उबर ही नहीं सकी.

Tags: Cricket news, Icc world cup, Pakistan vs South Africa, Womens World Cup 2022

image Source

Enable Notifications OK No thanks