India vs New Zealand: क्वींसलैंड में टीम इंडिया की फजीहत, 8 खिलाड़ी दोहरा अंक भी नहीं छू सकीं, मिली करारी शिकस्त


नई दिल्ली. भारतीय महिला टीम न्यूजीलैंड दौरे पर अपने बुरे प्रदर्शन से नहीं उबर पा रही है. उसे मंगलवार को एक बार फिर मेजबान टीम से शिकस्त का सामना करना पड़ा. न्यूजीलैंड की महिला टीम ने भारतीय महिला टीम को चौथे वनडे मैच में 63 रन से करारी शिकस्त दी. यह न्यूजीलैंड दौरे पर भारत की लगातार 5वीं हार है. न्यूजीलैंड में ही एक सप्ताह बाद आईसीसी महिला वर्ल्ड कप (ICC Women’s World Cup) होना है. इसे ध्यान में रखते हुए भारतीय टीम का प्रदर्शन और चिंता बढ़ा रहा है.

भारत और न्यूजीलैंड की महिला टीम के बीच मंगलवार को क्वींसलैंड में चौथा वनडे मैच खेला गया. यह मैच बारिश के कारण देर से शुरू हुआ. इसी कारण वनडे मुकाबला होने के बावजूद यह मैच 20-20 ओवरों का खेला गया. भारतीय कप्तान मिताली राज ने टॉस जीतकर न्यूजीलैंड को पहले बैटिंग करने को कहा. भारत का यह दांव तब उल्टा पड़ता दिखा जब मेजबान टीम ने 20 ओवर में 5 विकेट पर 191 रन का स्कोर खड़ा कर दिया.

भारतीय टीम को उसके गेंदबाजों के बाद बल्लेबाजों ने भी निराश किया. पहाड़ सा स्कोर का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने अपने 4 विकेट महज 19 रन पर गंवा दिए. इसके बाद कप्तान मिताली राज और ऋचा घोष ने 77 रन की साझेदारी जरूर की, लेकिन तब तक टीम रनरेट की रफ्तार में पिछड़ चुकी थी.

Tags: India vs new zealand, India Women, Indian Womens Team, Mithali raj, Women cricket

image Source

Enable Notifications OK No thanks