South Vs Bollywood: कंगना रनौत ने फिर बॉलीवुड पर साधा निशाना, साउथ की फिल्मों के हिट होने की बताई वजह


नई दिल्ली: कंगना रनौत (Kangana Ranaut) देश-दुनिया, राजनीति से लेकर बॉलीवुड तक, हर मुद्दे पर अपनी राय रखने में पीछे नहीं रहती हैं. हाल ही में एलन मस्क के ट्विटर टेकओवर की खबर से कंगना इतना खुश हुईं कि इस पर भी अपनी राय जाहिर कर दी. सब जानते हैं कि बॉलीवुड इन दिनों एक अदद सफल फिल्म के लिए कितनी मशक्कत कर रहा है. हर अपकमिंग फिल्म का जोर-शोर से प्रमोशन भी किया जा रहा है, लेकिन फिर साउथ की फिल्मों के आगे जोर नहीं चल पा रहा. इस बारे में भी कंगना ने अपनी राय रखी है और वजह भी बताई है कि बॉलीवुड फिल्में आखिर हिट क्यों नहीं हो रही है.

आज तक न्यूज चैनल के एक खास प्रोग्राम में कंगना रनौत ने फिल्म इंडस्ट्री में आए बदलाव पर बात करते हुए एक बार फिर बॉलीवुड पर हमला बोल दिया. एक्ट्रेस ने कहा कि लंबे समय तक भारतीयों को उनकी पहचान को लेकर बॉलीवुड ने गिल्ट महसूस करवाया है और खराब तरीके से पेश किया है, जबकि साउथ फिल्म इंडस्ट्री ने गर्व के साथ भारतीयता को दिखाया है. यही वजह है कि लोग अब साउथ की फिल्मों को पसंद कर रहे हैं.

कंगना ने साउथ फिल्मों का दिया उदाहरण
कंगना रनौत ने कहा कि साउथ की फिल्मों के चलने की वजह यही है कि उनकी फिल्मों में भारतीयता उभर कर नजर आती है. उनकी कोई भी फिल्म उठाकर देख लीजिए, सब में भारतीयता भरपूर है. ‘कांतारा’ देख लीजिए इनमें भारत का एक ऐसा पहलू दिखाया जाता है जो माइक्रो लेवल पर अध्यात्म से जुड़ा है. PS-1 भी वैसी ही है, चोल साम्राज्य के बारे में हैं, हमारा बॉलीवुड भारतीय संस्कृति से दूर वेस्टर्नाइज हो चुका है.

ये भी पढ़िए-14 Years Of Fashion: सच्ची घटना पर बनी थी फिल्म, प्रियंका चोपड़ा को पीछे छोड़ कंगना रनौत चुरा ले गईं लाइमलाइट

कंगना ने अपनी फ्लॉप फिल्म ‘धाकड़’ का जिक्र किया
कंगना ने आगे कहा कि ‘भारतीयता से दूर पश्चिम से प्रभावित होकर फिल्में बनाने का जो ट्रेंड चल पड़ा है, उससे लोग कनेक्ट नहीं कर पा रहे हैं. कंगना ने अपनी फिल्म ‘धाकड़’ का जिक्र करते हुए कहा कि ‘अपनी फिल्म फ्लॉप होने से समझ आया कि बहुत ज्यादा वेस्टर्न किरदार से दर्शक खुद को जोड़ नहीं पा रहे हैं. पहली बार ऐसा हो रहा है कि अपनी संस्कृति, अपने पहनावे, स्किन टोन पर लोगों में गर्व का भाव आ गया है और उस गर्व से जो कनेक्ट करवा रहा है, उसे लोग सपोर्ट कर रहे हैं.  मेरी ‘थलाइवी’ चली, क्योंकि वो भारतीयता से जुड़ी हुई थी’.

Tags: Kangana Ranaut

image Source

Enable Notifications OK No thanks