SRH vs RR: 10 करोड़ के खिलाड़ी को मिले 2 जीवनदान, लगा दी हैदराबाद के गेंदबाजों की क्लास


नई दिल्ली. आईपीएल 2022 (IPL 2022) में पिछले सीजन की दो फिसड्डी टीमों राजस्थान रॉयल्स और सनराइजर्स हैदराबाद (RR vs SRH) के बीच पुणे में मुकाबला खेला जा रहा है. इस मैच में सनराइजर्स हैदराबाद के कप्तान केन विलियमसन ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी का फैसला किया. पुणे में इस सीजन का यह पहला मुकाबला है. रात के वक्त ओस का असर रह सकता है. इसी वजह से विलियमसन ने पहले गेंदबाजी चुनी. हैदराबाद के लिए नई गेंद से भुवनेश्वर कुमार ने शुरुआत की और पहली ही बॉल पर उन्होंने राजस्थान रॉयल्स के सलामी बल्लेबाज जोस बटलर को छका दिया. उनकी यह गेंद पिच पर गिरते ही स्विंग होकर बाहर की तरफ निकली. जिस पर शॉट खेलने के चक्कर में बटलर बाल-बाल बचे.

भुवनेश्वर कुमार ने अगली दो गेंद भी आउट स्विंग फेंकी. जिसे खेलने में बटलर को काफी परेशानी हुई. इसके बाद पांचवीं गेंद भी ऑफ स्टम्प के बाहर की तरफ स्विंग हुई और बटलर गेंद पर बल्ला लगा बैठे और गेंद सीधा फर्स्ट स्लिप में खड़े अब्दुल समद के हाथों में चली गई और हैदराबाद के खिलाड़ी विकेट का जश्न भी मनाने लगे. लेकिन एमसीए स्टेडियम में अचानक नो-बॉल का सायरन बजने लगा और सनराइजर्स हैदराबाद के खिलाड़ियों की खुशी चंद मिनटों में ही काफूर हो गई.

दरअसल, भुवनेश्वर की यह गेंद नो-बॉल थी. इस तरह 10 करोड़ के खिलाड़ी बटलर को बड़ा जीवनदान मिल गया. अगली गेंद फ्री-हिट थी. हैदराबाद के लिए राहत की बात यह रही कि बटलर इस पर बड़ा शॉट नहीं खेल पाए.

बटलर ने दो जीवनदान का पूरा फायदा उठाया
बटलर ने इस जीवनदान का पूरा फायदा उठाय़ा और चौथे ओवर में उमरान मलिक की दो गेंदों पर छक्का और चौका जड़ दिया. उमरान ने तीसरी गेंद 150 किमी प्रति घंटे से ज्यादी की रफ्तार से फेंकी थी. इस पर भी बटलर ने शॉट खेलने की कोशिश की. एक बार फिर गेंद फर्स्ट स्लिप में अब्दुल समद की तरफ गई. लेकिन इस बार गेंद उनके हाथों से छिटककर सीधे बाउंड्री के पार चली गई. यह भी नो-बॉल थी और मैच में दूसरी बार बटलर को जीवनदान मिला. इसके बाद तो उन्होंने चौके-छक्कों की बौछार कर दी. बटलर ने यशस्वी जायसवाल के साथ मिलकर पावरप्ले के 6 ओवर में 58 रन ठोक डाले. इन दोनों ने वॉशिंगटन सुंदर के पहले ओवर में 18 रन कूटे. हालांकि, बटलर अर्धशतक से चूक गए. वो 28 गेंद में 35 रन बनाकर आउट हो गए. लेकिन राजस्थान को तेज शुरुआत दिलाने में सफल रहे.

Tags: Bhuvneshwar kumar, IPL 2022, Jos Buttler, Rajasthan Royals, Sunrisers Hyderabad

image Source

Enable Notifications OK No thanks