स्टार किड्स: ये हैं बॉलीवुड के बागी स्टारकिड्स, परिवार के खिलाफ जाकर  एक्टिंग के दम पर गाड़े सफलता के झंडे


आम हो या फिर खास, हर बच्चे पर दबाव रहता है कि वह अपने पैरों पर खड़ा हो और माता-पिता का नाम रोशन करे। उन बच्चों पर यह दबाव तब और भी ज्यादा हो जाता है, जब उनके परिवार का काफी नाम और शोहरत हो। ऐसे में बहुत से बच्चे या तो अपने फैमिली बैकग्राउंड को ध्यान में रखकर करियर बनाते हैं या फिर कुछ अलग करने की चाह रखते हैं। आज हम आपको उन बॉलीवुड स्टारकिड्स के बारे में बताने जा रहे हैं, जिनके परिवार ने तो बॉलीवुड में बहुत नाम कमाया, लेकिन वह नहीं चाहते कि उनके बच्चे भी इसी प्रोफेशन में जाएं। आइये जानते हैं कि वह स्टारकिड्स कौन हैं-

सारा अली खान

केदारनाथ फिल्म से डेब्यू करने वाली एक्ट्रेस सारा अली खान आज बॉलीवुड का जाना-माना नाम है। सारा बॉलीवुड अभिनेता सैफ अली खान और नब्बे के दशक की अभिनेत्री अमृता सिंह सिंह और शर्मिला टैगोर की नातिन हैं। नवाबों के खानदान से ताल्लुक रखने वाली सारा के पिता नहीं चाहते थे कि वह कभी भी फिल्मों में आएं। एक इंटरव्यू के दौरान सैफ ने कहा था कि वह चाहतते हैं सारा न्यूयॉर्क में आराम से काम करें क्योंकि बॉलीवुड में काम हमेशा नहीं रहता।

नव्या नवेली नंदा

बॉलीवुड के महानायक के नाम से मशहूर अमिताभ बच्चन की नातिन नव्या की मां श्वेता नंदा उनकी एक्टिंग के खिलाफ हैं। श्वेता का मानना है कि बॉलीवुड में महिलाओं के लिए बहुत चुनौती है। हालांकि नव्या सोशल मीडिया पर काफी एक्टिव रहती हैं और उनकी फैन फॉलोइंग भी काफी ज्यादा है। इस समय नव्या अपना नया बिजनेस संभाल रही हैं।

करिश्मा कपूर

करिश्मा बॉलीवुड की फेमस अभिनेत्रियों में से हैं। शुरुआत में कपूर खानदान की लड़कियों को एक्टिंग करने की बिल्कुल भी आजादी नहीं थी। करिश्मा के पिता रणधीर भी नहीं चाहते थे कि उनकी बेटी एक्टिंग की तरफ रुख करे। हालांकि करिश्मा बॉलीवुड में अपने अभिनय के दम पर परचम लहरा चुकी हैं।

आमिर खान

बॉलीवुड में मिस्टर परफेक्शनिस्ट के नाम से मश्हूर आमिर खान के पिता एक प्रोड्यूसर और निर्देशक थे। वह कभी नहीं चाहते थे कि उनका बेटा बॉलीवुड में अपना करियर बनाए, लेकिन कहते हैं न कि पूत के पांव पालने में ही दिख जाते हैं। आमिर के चाचा यानि नासिर खान इस बात को जान चुके थे। तभी उन्होंने ‘यादों की बारात’ फिल्म से आमिर को पर्दे पर उतार दिया था। तब से लेकर आज तक आमिर खान ने लगभग अपनी हर फिल्म में अभिनय का लोहा मनवाया है।



Source link

Enable Notifications OK No thanks