Stock Market : बढ़त पर खुला बाजार, सेंसेक्‍स 54 हजार के करीब, देखें कहां पहुंचा निफ्टी


नई दिल्‍ली. भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) ने एक दिन पहले मिली बढ़त को बुधवार को भी बरकरार रखा. ओपनिंग सेशन में ही सेंसेक्‍स-निफ्टी ने सधी शुरुआत की. निवेशकों की खरीदारी से दोनों ही एक्‍सचेंज पर बढ़त दिख रही है.

बीएसई सेंसेक्‍स ने बुधवार सुबह 370 अंकों की तेजी के साथ 52,794 पर ट्रेडिंग की शुरुआत की. निफ्टी भी 65 अंक चढ़कर 16,078 पर खुला. हालांकि, बाद में निवेशकों ने खरीदारी तेज की और सुबह 9.31 बजे सेंसेक्‍स 421 अंक चढ़कर 53,845 पर पहुंच गया. निफ्टी भी 120 अंकों की मजबूती के साथ 16,133 पर कारोबार कर रहा था.

ये भी पढ़ें – Petrol Diesel Prices Today: चेन्‍नई, लखनऊ सहित कई शहरों में बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, चेक करें अपने शहर का ताजा रेट

इससे पहले प्री-ओपनिंग सेशन में सेंसेक्‍स 601.09 अंक या 1.13% की मजबूती के साथ 54,025.18 पर पहुंच गया था. निफ्टी ने भी 228 अंकों की छलांग लगाते हुए 16241.50 का स्‍तर हासिल कर लिया था.

इन सेक्‍टर्स में दिखी मजबूती
निवेशकों ने आज auto, pharma, IT, power और realty से जुड़े शेयरों पर जमकर दांव लगाया. इन सेक्‍टर्स में 1 फीसदी तक मजबूती दिख रही है. बीएसई स्‍मॉलकैप (BSE smallcap) और मिडकैप (midcap) पर भी 1 फीसदी तक उछाल रहा. इंटरनेशनल उड़ानों को जल्‍द मंजूरी मिलने की खबर से निवेशक एविएशन से जुड़े शेयरों पर भी जमकर दांव लगा रहे हैं.

ये भी पढ़ें – Petrol Diesel Price Hike : चुनाव खत्‍म, अब पेट्रोल-डीजल के दाम 6 रुपये तक बढ़ाने की तैयारी, जानें क्‍यों

एशियाई बाजार भी बढ़त पर खुले
एशियाा के ज्‍यादातर बाजार बुधवार को हरे निशान पर खुले. सिंगापुर के एक्‍सचेंज पर आज सुबह 0.05 फीसदी की मामूली बढ़त दिखी लेकिन यह पॉजिटिव मूड का संकेत दे रहा है. जापान के स्‍टॉक एक्‍सचेंज निक्‍केई पर भी 0.69 फीसदी की बढ़त दिख रही है. इसके अलावा ताइवान का बाजार भी 1.26 फीसदी की बड़ी बढ़त के साथ खुला है. एशियाई बाजारों के इस रुख का असर भारतीय निवेशकों पर भी दिखेगा.

Tags: Sensex, Share market

image Source

Enable Notifications OK No thanks