Stock Market Opening : आज भी लाल निशान पर खुले बाजार, सेंसेक्‍स-निफ्टी में बड़ी गिरावट


नई दिल्‍ली. भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) में गिरावट का सिलसिला मंगलवार को भी जारी रहा. सेंसेक्‍स और निफ्टी ने एक बार फिर बड़ी गिरावट से ट्रेडिंग की शुरुआत की, लेकिन बाद में थोड़ा सुधार दिखा.

ओपनिंग सेशन में सेंसेक्‍स 413 अंकों के नुकसान के साथ 52,430 पर खुला जबकि निफ्टी ने 115 अंकों की गिरावट के साथ 15,748 पर ट्रेडिंग की शुरुआत की. बाद में निवेशकों ने खरीदारी शुरू की और दोनों ही एक्‍सचेंज पर थोड़ा सुधार दिखा. सुबह 9.37 बजे सेंसेक्‍स 113 अंकों की गिरावट के साथ 52,729 पर कारोबार कर रहा था जबकि निफ्टी 52 अंकों के नुकसान पर 15,811 के आसपास था.

ये भी पढ़ें – Petrol Diesel Price Hike : चुनाव खत्‍म, अब पेट्रोल-डीजल के दाम 6 रुपये तक बढ़ाने की तैयारी, जानें क्‍यों

इन शेयरों में बिकवाली हावी तो इनमें रही खरीदारी
निवेशकों ने ONGC, Power Grid Corporation, HCL Technologies, NTPC और Tech Mahindra के शेयरों पर जमकर दांव लगाया और ये टॉप गेनर रहे. दूसरी ओर, Hindalco Industries, SBI Life Insurance, HDFC Bank, Hero MotoCorp और Eicher Motor के शेयरों में जमकर विकवाली हुई जिससे गिरावट का सामना करना पड़ा.

ये भी पढ़ें – Petrol Diesel Prices Today: चुनाव खत्‍म होते ही कई शहरों में बदले पेट्रोल-डीजल के दाम, जानें अपने शहर का रेट

ग्‍लोबल मार्केट में भी रही गिरावट
एशिया के अधिकतर बाजार मंगलवार को लाल निशान पर खुले. सिंगापुर के स्‍टॉक एक्‍सचेंज पर 0.50 फीसदी तो जापान में 1.12 फीसदी की गिरावट दिखी. इसके अलावा हांगकांग के बाजार में 0.40 फीसदी, ताइवान में 1.94 फीसदी और दक्षिण कोरिया के शेयर बाजार में 0.61 फीसदी गिरावट रही. चीन का शंघाई कंपोजिट भी 1.99 फीसदी गिरावट के साथ कारोबार कर रहा था.

Tags: Sensex, Share market

image Source

Enable Notifications OK No thanks