Share Market : बाजार में हाहाकार, सेंसेक्‍स-निफ्टी इस साल की बड़ी गिरावट पर खुले, निवेशकों में भगदड़


नई दिल्‍ली. भारतीय शेयर बाजार (Share Market) में सोमवार सुबह कारोबार शुरू होते ही निवेशकों में भगदड़ मच गई. जबरदस्‍त बिकवाली के बीच सेंसेक्‍स 1,197.86 अंकों की गिरावट से 56955.06 पर खुला, जबकि निफ्टी 348 अंक टूटकर 17,026 पर आ गया.

ग्‍लोबल मार्केट में आई गिरावट व अन्‍य कारणों की वजह से बाजार पर सुबह से ही बिकवाली हावी रही. आलम ये रहा कि सुबह 9.21 बजे तक सेंसेक्‍स 1,462 अंक और निफ्टी 400 अंकों की बड़ी गिरावट पर 17 हजार से नीचे कारोबार कर रहा था. एसबीआई, आईटीसी, आईसीआईसीआई बैंक जैसे बड़े स्‍टॉक्‍स को जबरदस्‍त गिरावट का सामना करना पड़ रहा है. NSE और BSE पर सभी सेक्‍टर्स में गिरावट दिख रही थी.

ये भी पढ़ें – LIC IPO : छोटे निवेशकों को मिलेगी बड़ी हिस्‍सेदारी, एलआईसी ने रिजर्व किया 35 फीसदी कोटा, जानें कैसे मिलेगा फायदा

एशियाई बाजारों का हाल
भारत से पहले खुलने वाले अन्‍य एशियाई बाजारों में भी सुबह बड़ी गिरावट दिख रही थी. जापान के बाजार में 2 फीसदी तो सिंगापुर और हांगकांग में भी 1.5 फीसदी से ज्‍यादा गिरावट दिख रही थी. इससे पहले शुक्रवार को अमेरिका और यूरोप के शेयर बाजार बड़ी गिरावट पर बंद हुए थे, जिसका असर आज दुनियाभर के स्‍टॉक मार्केट पर दिख रहा है.

Tags: BSE Sensex, Nifty, Share market

image Source

Enable Notifications OK No thanks