Ranji Trophy: अंडर-19 वर्ल्ड कप जीतने वाले खिलाड़ी का दमदार डेब्यू, 11 गेंद में ठोके 46 रन, लेकिन शतक से चूका


नई दिल्ली. भारत ने यश धुल (Yash Dhull) की कप्तानी में वेस्टइंडीज में हुए अंडर-19 वर्ल्ड कप (Under 19 World Cup 2022) के फाइनल में इंग्लैंड को हराकर रिकॉर्ड पांचवीं बार खिताब जीता था. इसके बाद कई खिलाड़ियों को आईपीएल ऑक्शन में करोड़ों में टीमों ने खरीदा और अब वर्ल्ड चैम्पियन खिलाड़ियों ने अपना फर्स्ट क्लास डेब्यू भी धमाकेदार अंदाज में किया. इसकी शुरुआत अंडर-19 विश्व कप में भारतीय टीम की कप्तानी करने वाले दिल्ली के बल्लेबाज यश धुल से हुई. उन्होंने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) के पहले ही मैच में तमिलनाडु के खिलाफ पारी की शुरुआत करते हुए शतक जड़ा. अब उनके नक्शेकदम पर चलते हुए अंडर-19 विश्व कप के कुछ मुकाबलों में कप्तानी करने वाले हरियाणा के निशांत सिंधू (Nishant Sindhu) ने भी अपने पहले फर्स्ट क्लास मैच में शानदार पारी खेली है.

हरियाणा की तरफ से रणजी ट्रॉफी खेल रहे निशांत संधू ने त्रिपुरा के खिलाफ शानदार बल्लेबाजी की. सातवें नंबर पर बल्लेबाजी के लिए उतरे निशांत ने नाबाद 93 रन बनाए. वो भी अंडर-19 टीम के अपने कप्तान यश धुल (Yash Dhull) की तरह डेब्यू पर शतक जड़ने वाले बल्लेबाज बन सकते थे. लेकिन उनकी टीम हरियाणा ऑल आउट हो गई और निशांत इतिहास रचने से चूक गए. फिर भी 93 रन की पारी किसी भी लिहाज से कम नहीं आंकी जा सकती.

इस पारी में निशांत ने 10 चौके और 1 छक्का जड़ा. यानी 11 गेंदों पर 46 रन तो सिर्फ बाउंड्री से हासिल किए. हरियाणा की पहली पारी 556 रन पर खत्म हुई.

IND vs WI: टीचर पढ़ाई को लेकर करते थे बेटे की शिकायत, अब शानदार डेब्यू पर पिता बोले- खुशी है कि पैशन…

IPL 2022 से पहले दिल्ली कैपिटल्स के लिए खुशखबरी…भारतीय खिलाड़ी के ‘डबल धमाके’ से विरोधी खेमे में मची खलबली

निशांत ने अंडर-19 विश्व कप में कप्तानी भी की थी
निशांत ने अंडर-19 विश्व कप के फाइनल में अर्धशतक जड़कर टीम को जीत दिलाई थी. यह उनका टूर्नामेंट का इकलौता अर्धशतक था. उन्होंने यश धुल के कोरोना संक्रमित होने की वजह से कई मुकाबलों में भारतीय टीम की कप्तानी भी की थी. पूरे टूर्नामेंट में निशांत ने 5 मैच में 47 के औसत से 140 रन बनाए थे. उन्होंने अच्छी गेंदबाजी भी की थी. निशांत ने अंडर-19 विश्व कप के 5 मैच में 16.83 के औसत से कुल 6 विकेट लिए. उन्होंने युगांडा के खिलाफ मुकाबले में 4 विकेट लिए थे और ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सेमीफाइनल में भी 2 विकेट लिए थे.

Tags: Nishant Sindhu, Ranji Trophy, Under 19 World Cup, Yash Dhull

image Source

Enable Notifications OK No thanks