Adani Wilmar के शेयरों में जबरदस्‍त तेजी, क्या स्टॉक खरीदने का है सही समय? जानें एक्सपर्ट की राय


नई दिल्ली. अडानी विल्मर के शेयरों में लिस्टिंग के बाद लगातार तीसरे कारोबारी सत्र में तेजी (Adani Wilmar Shares Price) देखने को मिल रही है. शुरुआती कारोबार में एफएमसीजी कंपनी के शेयरों 15 फीसदी से ज्यादा उछाल दर्ज की गई. अडानी विल्मर के शेयर आज 34 रुपये प्रति शेयर की बढ़त के साथ खुले और एनएसई पर 381 रुपये प्रति शेयर के अपने नए उच्चस्तर पर पहुंच गए.

शेयर बाजार (Share Market) के एक्सपर्ट का कहना है कि अडानी विल्मर के शेयरों की कीमत काफी ज्यादा है. इस स्तर पर निवेशक प्रॉफिट बुक कर सकते हैं. हालांकि, उच्च जोखिम लेने वाले निवेशक 319 रुपये के स्तर पर स्टॉप लॉस (Stop-Loss) बनाए रख सकते हैं. अडानी समूह का स्टॉक 410 रुपये का स्तर छू सकता है.

410 रुपये पर पहुंच सकता है स्टॉक
आईआईएफएल सिक्योरिटीज (IIFL Securities) के उपाध्यक्ष अनुज गुप्ता का कहना है कि आज अडानी विल्मर के शेयर की कीमत 350 रुपये के स्तर को पार कर गई है. इसके ऊपर कारोबार कर रही है. जो लोग इस काउंटर को रखना चाहते हैं और उच्च जोखिम (High Risk) उठाने की क्षमता रखते हैं, वे 328 रुपये के स्टॉप लॉस के साथ शेयरों को रख सकते हैं. एफएमसीजी कंपनी का शेयर (FMCG Stocks) 400 से 410 रुपये के संभावित स्तर पर पहुंच सकता है.

ये भी पढ़ें- केंद्र सरकार ने समाप्‍त किया Work From Home, जानिए प्राइवेट कंपनियों की ऑफिस खोलने की क्‍या है तैयारी

मुनाफावसूली करने की सलाह
जीसीएल सिक्योरिटीज (GCL Securities) के वाइस चेयरमैन रवि सिंघल का कहना है कि लिस्टिंग के बाद अडानी समूह का शेयर बढ़ रहा है. जिनके पोर्टफोलियो में यह स्टॉक है, वे मौजूदा स्तरों पर मुनाफावसूली कर सकते हैं. ज्यादा जोखिम उठाने वाले निवेशक एक दिन पहले के 321.90 रुपये प्रति शेयर पर स्टॉप लॉस बनाए रख सकते हैं. उन्होंने सुझाव दिया कि उच्च जोखिम वाले निवेशकों को 319 रुपये पर ट्रेलिंग स्टॉप लॉस बनाए रखने की उम्मीद है, जिन्हें किसी भी समय मुनाफावसूली की उम्मीद है.

ये भी पढ़ें- Airtel ग्राहकों को झटका, टैरिफ प्‍लान होंगे महंगे! फिर जेब करनी पड़ सकती है ढीली

शेयर की कीमतें काफी अच्छी
प्रॉफिटमार्ट सिक्योरिटीज के शोध प्रमुख अविनाश गोरक्षकर ने कहा कि अडानी विल्मर के शेयर की कीमत काफी अच्छी है. किसी को भी मौजूदा स्तरों पर नई स्थिति लेने से बचना चाहिए क्योंकि किसी भी समय स्टॉक में मुनाफावसूली शुरू हो सकती है. अडानी विल्मर एक एफएमसीजी कंपनी है, जिसकी ऑपरेटिंग मार्जिन लगभग 5-6 फीसदी है. इसलिए काउंटर में स्टॉक में इतनी बड़ी उछाल की उम्मीद नहीं थी. लेकिन, जब शेयरधारकों के लिए ऐसा लाभ उपलब्ध हो तो लाभ बुक करना और सुधार की प्रतीक्षा करना बेहतर है.

Tags: Earn money, Investment and return, Share market

image Source

Enable Notifications OK No thanks