Stock Market : बाजार की जबरदस्‍त वापसी, Sensex फिर 55 हजार के पार, निफ्टी की भी तेज शुरुआत


नई दिल्‍ली. शेयर बाजार (Stock Market) ने एक दिन पहले आई इतिहास की 5वीं बड़ी गिरावट से उबरते हुए शुक्रवार को जबरदस्‍त वापसी की. सेंसेक्‍स ने बाजार खुलते ही 55 हजार के स्‍तर को पार कर लिया.

ओपनिंग सेशन में ही Sensex 792 अंक चढ़कर 55,322 पर खुला और निफ्टी भी 268 अंकों की जबरदस्‍त तेजी के साथ 16,515.65 पर खुला. निवेशकों ने आज जमकर शेयर खरीदे और सुबह 9.30 बजे सेंसेक्‍स 1,152 अंकों की बढ़त के साथ 55,678 पर कारोबार कर रहा था. इसी तरह, निफ्टी भी 357 अंकों की तेजी के साथ 16,604 पर पहुंच गया था.

ये भी पढ़ें – NSE स्कैम : CBI ने आनंद सुब्रमण्‍यम को गिरफ्तार किया, बीती रात चेन्नई से हुई गिरफ्तारी

सभी सेक्‍टर में दिख रही तेजी
निवेशकों की लगातार लिवाली से आज एक्‍सचेंज पर सभी सेक्‍टर्स में तेजी दिख रही. खासकर पीएसयू बैंक, मेटल, रियल एस्‍टेट के सूचकांक में 4 फीसदी तक उछाल आया है. BSE midcap और smallcap ने भी जबरदस्‍त वापसी करते हुए 3 फीसदी तक बढ़त बना ली है. एनएसई पर पीएसयू बैंक के शेयरों में 5 फीसदी तक उछाल दिखा. एसबीआई, केनरा बैंक, इंडियन बैंक और बैंक ऑफ बड़ौदा ने तेज शुरुआत की है.

ये भी पढ़ें – Bank Lockers New Rule : नुकसान पर ग्राहकों को कितना मिलेगा हर्जाना, RBI ने जारी किए निर्देश

एशियाई बाजारों ने भी दिखाया दम
एशियाई बाजारों ने 25 फरवरी की सुबह जोरदार वापसी के साथ ट्रेडिंग की शुरुआत की. सिंगापुर के दोनों एक्‍सचेंज पर 2.09 और 1.14 फीसदी की बढ़त दिखी, जबकि जापान का निक्‍केई 1.54 फीसदी उछाल के साथ ट्रेडिंग कर रहा था. इसके अलावा ताइवान के एक्‍सचेंज पर 0.70 फीसदी और दक्षिण कोरिया में 1.13 फीसदी की जोरदार तेजी दिख रही है.

Tags: Sensex, Share market

image Source

Enable Notifications OK No thanks