दिनेश कार्तिक के टी20 वर्ल्ड कप में खेलने को लेकर सुनील गावस्कर और गौतम गंभीर भिड़े! ये है वजह


नई दिल्ली. दिनेश कार्तिक (Dinesh Karthik) ने टी20 में अपने प्रदर्शन से सभी को प्रभावित किया है. आईपीएल 2022 में उन्होंने 180 से अधिक की स्ट्राइक रेट से रन बनाए थे. इस कारण उन्हें साउथ अफ्रीका के खिलाफ (IND vs SA) 5 मैचों की टी20 सीरीज के लिए टीम इंडिया में जगह मिली. वे 3 साल बाद भारतीय टीम में जगह बनाने में सफल रहे. चौथे टी20 में उन्होंने 27 गेंद पर 55 रन बनाकर टीम को जीत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई. 37 साल के कार्तिक के 16 साल के टी20 इंटरनेशनल करियर का यह पहला अर्धशतक है. इसके बाद से उन्हें टी20 वर्ल्ड कप में भी मौका दिए जाने की मांग तेज हो गई है.

पूर्व भारतीय दिग्गज सुनील गावस्कर ने चौथे टी20 के दौरान स्टार स्पोर्ट्स पर कहा, मुझे पता है कि लोग इस बारे में बात कर रहे हैं कि जब वह लगातार नहीं खेल रहा है, तो आप उसे टीम में कैसे शामिल कर सकते हैं. आप कैसे देखते हैं कि वह खेलने में सक्षम है या नहीं. वह ऐसा खिलाड़ी हो सकता है, जिसे आप चाहते हैं. आप किसी के फॉर्म को देखते हैं. ना की प्रतिष्ठा या नाम के आधार पर खिलाड़ी को चुनते हैं. उसकी उम्र पर मत जाइए. हालांकि गावस्कर ने किसी का नाम नहीं लिया, लेकिन इसे गौतम गंभीर के बयान का जवाब माना जा रहा है.

प्लेइंग-11 में नहीं देखते

पूर्व भारतीय क्रिकेटर गौतम गंभीर ने दूसरे टी20 के दौरान कहा था कि केएल राहुल, रोहित शर्मा, सूर्यकुमार यादव और विराट कोहली के टीम में वापस आने के बाद मैं कार्तिक को प्लेइंग-11 में नहीं देखता. यह आपका टॉप- 4 होगा. फिर आपके पास दीपक हुडा, ऋषभ पंत, हार्दिक पंड्या और रवींद्र जडेजा जैसे खिलाड़ी होंगे. उन्होंने कहा कि ऐसे में मैं दिनेश कार्तिक की जगह किसी युवा खिलाड़ी को मौका देना चाहूंगा, जो बेहतरीन फील्डर हो है और शायद कुछ ओवर खेल भी सकता हो.

अधिक मौके नहीं मिलते, पर किया कमाल

सुनील गावस्कर ने कहा कि दिनेश कार्तिक को अधिक मौके नहीं मिलते. वे नंबर 6 और 7 पर बल्लेबाजी करते हैं. आप उनसे हमेशा 50 रन बनाने की उम्मीद नहीं कर सकते. वह आपको 20 गेंदों में 40 रन दे सकते हैं. वह लगातार ऐसा कर रहा है. उसने फिर से चौथे टी20 में वही काम किया. यही कारण है कि वह वर्ल्ड कप टीम में जगह पाने के करीब है. उन्हाेंने कहा कि जिस तरह से वह चौथे टी20 में रन बना रहा था. इससे साफ है कि वह फिर से भारत के लिए खेलने को बेताब है.

IND vs SA: भारत ने सिर्फ 11 खिलाड़ियों को दिया मौका, अंतिम मैच में बदलाव की उम्मीद कम, नजर सीरीज जीतने पर

श्रेयस अय्यर टी20 वर्ल्ड कप में नहीं होंगे प्लेइंग-11 का हिस्सा, वसीम जाफर ने बताई इसकी वजह

आईपीएल 2022 में दिनेश कार्तिक विराट कोहली की टीम आरसीबी का हिस्सा थे. उन्होंने 16 पारियों में 330 रन बनाए थे. इस दौरान उनका स्ट्राइक रेट 183 का रहा था.

Tags: Dinesh karthik, Gautam gambhir, India vs South Africa, Sunil gavaskar, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks