‘स्वर कोकिला लता मंगेशकर फोटोग्राफी की थीं बेहद शौकीन’ सोनू निगम ने किया खुलासा


स्वर साम्राज्ञी ‘दिवंगत गायिका लता मंगेशकर (Lata Mangeshkar) हमेशा ही सबकी प्रेरणा रही हैं और रहेंगी. उनके जाने के बाद उनकी याद में शो ‘नाम रह जाएगा’ शुरू किया गया है, जिसके जरिए उनके लाखों फैंस को अपनी आईडल की जिंदगी के बारे में जानने का मौका मिल रहा हैं. इस शो में कई महान कलाकार लता जी के गानों के जरिए उन्हें याद करते हैं और उनके बारे में बताते हैं. बहुत कम लोग जानते हैं कि भारत की कोकिला के रूप में जानी जाने वाली गायिका लता मंगेशकर एक बेहतरीन फोटोग्राफर भी थीं. इस बात का खुलासा सोनू निगम (Sonu Nigam) ने किया है.

‘नाम रह जाएगा (Naam Reh Jayegaa)’ शो में लता जी के जीवन के कुछ यादगार पल सामने रखते हुए इस बार सोनू निगम ने फोटोग्राफी में उनकी दिलचस्पी का खुलासा किया. उन्होंने बताया कि सिंगिग के अलावा लता जी की कुछ अन्य रुचियां भी थीं, जो उनके रचनात्मक व्यक्तित्व के बारे में बहुत कुछ बताती हैं. उन्होंने कहा, “लताजी को फोटो क्लिक करना बहुत पसंद था. वह हर बार सफर के दौरान अपना कैमरा साथ रखती थीं.”

जंगल सफारी पर क्लिक करती थीं ढेर सारी तस्वीरें
सोनू निगम ने कहा, “लता जी के पास जब भी समय होता, वह जंगल सफारी के लिए जाती थीं और बहुत सारी तस्वीरें क्लिक करती थीं. वास्तव में, उनके पास तस्वीरों का एक बड़ा कलेक्शन था और बहुत जल्द ही हम उनके फोटोग्राफिक कलेक्शन पर बुक लॉन्च करने की उम्मीद करते हैं.” इससे पहले सोनू निगम ने इसी शो में एक कहानी शेयर करते हुए यह भी बताया था कि लता जी को मंच पर जाने से डर लगता था.

‘नाम रह जाएगा’ शो
स्टारप्लस की 8 एपिसोड सीरीज ‘नाम रह जाएगा’ के जरिए लता मंगेशकर को खास श्रद्धांजलि देने के लिए भारत के सबसे लोकप्रिय 18 गायक और गायिका एक साथ आए हैं. इसमें सोनू निगम, अलका याज्ञनिक, उदित नारायण, अरिजीत सिंह, नीति मोहन, शंकर महादेवन, नितिन मुकेश, साधना सरगम, शान, कुमार शानू, अमित कुमार, जतिन पंडित, ऐश्वर्या मजूमदार, स्नेहा पंत, प्यारेलाल जी, जावेद अली, पलक मुच्छल और अन्वेशा शामिल हैं. इसका हर एपिसोड स्टार प्लस पर हर रविवार शाम 7 बजे प्रसारित होता है. शो की कल्पना और निर्देशन गजेंद्र सिंह ने किया है.

Tags: Lata Mangeshkar, Sonu nigam



image Source

Enable Notifications OK No thanks