T20 Blast: हैंपशायर ने फाइनल मैच अंतिम गेंद पर जीता, अंपायर ने दी नोबॉल, फिर रिजल्ट बदला! VIDEO


हाइलाइट्स

अंतिम ओवर में जीत के लिए बनाने थे 11 रन
तेज गेंदबाज एलिस की अंतिम गेंद हुई नोबॉल
फाइनल मैच का रिजल्ट 2 बार देखने को मिला

लंदन. टी20 ब्लास्ट (T20 Blast) का फाइनल मैच बेहद रोमांचक रहा. हैंपशायर के खिलाफ लैंकशायर को अंतिम गेंद पर जीत के लिए 5 रन बनाने थे. तेज गेंदबाज नाथन एलिस (Nathan Ellis) ने बल्लेबाज रिचर्ड ग्लीसन को बोल्ड कर दिया. इसके बाद टीम के खिलाड़ी और स्टेडियम में बैठे फैंस व सपोर्ट स्टाफ जश्न मनाने लगे. लेकिन कुछ देर बाद जश्न गायब हो गया. एलिस की गेंद को अंपायर ने नोबॉल दे दिया. अब एक गेंद पर 3 रन बनाने थे. लेकिन इस पर सिर्फ एक रन बना और हैंपशायर ने यह मैच अंत में रोमांचक तरीके से एक रन से जीता. क्रिकेट के इतिहास में कम ऐसे मौके आते हैं, जो कोई टीम फाइनल जीतने का जश्न 2 बार मनाती है. मैच में हैंपशायर ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 152 रन बनाए थे. जवाब में लैंकशायर की टीम 8 विकेट पर 151 रन ही बना सकी.

मैच के अंतिम ओवर में लैंकशायर का मैच जीतने के लिए 11 रन बनाने थे और उसके 3 विकेट शेष थे. पहली 3 गेंद पर 4 रन बने. चौथी गेंद पर लुक वुड 9 रन बनाकर रन आउट हो गए. 5वीं गेंद पर ग्लीसन ने 2 रन लिया. अब एक गेंद पर 5 रन बनाने थे. नाथन एलिस ने ग्लीसन को बोल्ड कर दिया. इसके बाद पूरा स्टेडियम झूमने लगा, लेकिन यह गेंद नोबॉल थी. अब एक गेंद पर 3 रन बनाने थे. लेकिन बल्लेबाज गेंद को बल्ले से नहीं लगा सका और यह विकेटकीपर के पास और एक रन बना. इस तरह से हैंपशायर ने टूर्नामेंट का खिताब अपने नाम किया.

बेन मैक्डरमॉट का अर्धशतक
इससे पहले हैंपशायर के कप्तान जेम्स विंस ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी करने का फैसला किया. बतौर ओपनर उतरे विंस सिर्फ 5 रन बना सके. लेकिन दूसरे ओपनर बल्लेबाज बेन मैक्डरमॉट ने एक छोर से टीम को संभाले रखा. उन्होंने 36 गेंद पर 62 रन की आक्रामक पारी खेली. 4 चौका और 4 छक्का लगाया. हालांकि इसके बाद टीम लड़खड़ा गई. रॉस विसली ने 22 और क्रिस वुड ने 20 रन बनाए. टीम 20 ओवर में 8 विकेट पर 152 रन ही बना सकी. मैट पार्किंसन ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवर में 26 रन देकर 4 विकेट झटके.

कोई बल्लेबाज 40 रन तक नहीं पहुंचा
लक्ष्य का पीछा करते हुए लैंकशायर की शुरुआत अच्छी रही थी. एक समय स्कोर एक विकेट पर 72 रन था. लेकिन इसके बाद स्कोर 5 विकेट पर 118 रन हो गया. कीटन जेनिंग्स ने 24, स्टीवन क्राॅफ्ट ने 36, कप्तान डेन विलास ने 23 और लुक वेल्स ने 27 रन बनाए. टिम डेविड सिर्फ 8 रन बना सके. इसके बाद टीम लड़खड़ा गई. कोई बल्लेबाज 40 रन के स्कोर तक नहीं पहुंच सका. टीम 8 विकेट पर 151 रन ही बना सकी. लियाम डॉसन ने 4 ओवर मे 23 रन देकर 2 विकेट झटके.

IND vs ENG: टीम इंडिया अंतिम वनडे के लिए प्लेइंग-11 में कर सकती है बदलाव, ऑलराउंडर की होगी वापसी

WI vs BAN: बांग्लादेश ने वेस्टइंडीज के खिलाफ किया क्लीन स्वीप, ताजुल की 44 गेंद पर नहीं बने रन, 5 विकेट भी झटके

नाथन एलिस को कोई विकेट नहीं मिला, लेकिन उन्होंने 4 ओवर में सिर्फ 23 रन ही दिए. इसके अलावा जेम्स फुलर ने 3 ओवर में 19 रन देकर 2 विकेट अपने नाम किए.

Tags: Ecb, England, T20 blast



image Source

Enable Notifications OK No thanks