T20 World Cup 2022: सिकंदर रजा का टी20 वर्ल्ड कप में जलवा, गेंद और बल्ले दोनों से मचा रहे कोहराम


हाइलाइट्स

जिम्बाब्वे ने टी20 विश्व कप में पाकिस्तान को हरा उलटफेर किया
टीम की इस जीत के नायर रहे सिकंदर रजा

नई दिल्ली. जिम्बाब्वे क्रिकेट टीम ने आईसीसी टी20 विश्व कप में पाकिस्तान की टीम को मात देकर बड़ा उलटफेर कर दिखाया. सुपर 12 में वेस्टइंडीज जैसी टीम को पीछे छोड़ते हुए पहुंचना भी टीम के लिए बेहद खुशी का पल था. टीम के लिए यहां तक का सफर जिस एक खिलाड़ी बदौलत संभव हुआ है वो सिकंदर रजा हैं. इस टूर्नामेंट के क्वालीफायर और सुपर 12 में टीम के लिए वह मैच विनर रहे हैं. अब तक गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में वह अव्वल हैं.

जिम्बाब्वे की टीम टी20 विश्व कप में सेमीफाइनल तक पहुंचने की उम्मीद कर रही है तो इसके पीछे टीम के अब तक का बेमिसाल प्रदर्शन रहा है. क्वालीफायर में आयरलैंड और स्कॉटलैंड को हराया फिर साउथ अफ्रीका के खिलाफ सुपर 12 का मुकाबला बारिश की वजह से रद्द होने पर 1 अंक मिला और अब पाकिस्तान जैसी टीम के 130 रन बनाकर भी मात देना बड़ी उपलब्धि है. पाकिस्तान के खिलाफ मैच का जो रुख बदला वो सिकंदर रजा के एक ओवर में लगातार झटके दो विकेट की वजह से. इस पूरे टूर्नामेंट में उन्होंने गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में धमाल मचाया है.

गेंदबाजी और बल्लेबाजी दोनों में टॉप सिकंदर

टी20 विश्व कप में अब तक जिम्बाब्वे की तरफ से सिकंदर ने टॉप परफॉर्मेंस दिया है. पिछले कई सालों को लगातार अपने प्रदर्शन से सबका ध्यान खींचने वाले इस खिलाड़ी ने इस टूर्नामेंट में गजब ऑलराउंड खेल दिखाया है. टी20 विश्व कप के इस टूर्नामेंट में वह सबसे ज्यादा रन बनाने वालों कि लिस्ट में तीसरे नंबर पर हैं. 5 मैच खेलने के बाद उन्होंने कुल 145 रन बनाए हैं. वहीं अगर गेंदबाजों कि लिस्ट को देखें तो यहां भी सिकंदर रजा का नाम टॉप 3 में शामिल है. 5 मुकाबलों में उन्होंने कुल 8 विकेट चटकाए हैं. जिम्बाब्वे की तरफ से उनसे आगे कोई नहीं वह अपनी टीम के टॉप रन गेटर और टॉप विकेट टेकर हैं.

टूर्नामेंट के टॉप बल्लेबाज और गेंदबाज

अब तक इस टूर्नामेंट में क्वालीफायर और सुपर 12 मुकाबलों के मिलाकर बल्लेबाजों की लिस्ट में कुसल मेंडिस पहले स्थान पर हैं. 5 मुकाबले खेलने के बाद उन्होंने कुल 176 रन बनाए हैं जिसमें दो अर्धशतक शामिल है. दूसरे नंबर पर नीदरलैंड्स के ओ डाउद हैं 5 मैच में उनके नाम 153 रन है. तीसरे नंबर पर 145 रन के साथ सिकंदर रजा हैं. गेंदबाजी की बात करें तो नीदरलैंड्स के डी लीड ने 5 मैच खेलकर 9 विकेट हासिल किए हैं. श्रीलंका के वनिंदु हसरंगा ने भी इतने ही विकेट चटकाए हैं. सिकंदर के नाम कुल 8 विकेट हैं.

Tags: Sikandar Raza, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Zimbabwe vs pakistan

image Source

Enable Notifications OK No thanks