जेंडर इक्वेलिटी पर तापसी पन्नू ने कहा- औरतों की सक्सेस को आज भी बोनस की तरह देखा जाता है


Ideas of India Summit 2022: साउथ और बॉलीवुड इंडिस्ट्री में अपनी दमदार एक्टिंग की वजह से राज करने वाली तापसी पन्नू दुनियाभर में पॉपुलर हैं.तापसी नें अपने अभी तक के करियर में अलग-अलग तरह की फिल्में की हैं. इतना ही नहीं एक्ट्रेस ने पिंक और थप्पड़ जैसी सुपरहिट फिल्में देकर ये साबित कर दिया है कि उन्हें अपनी फिल्में हिट करवाने के लिए किसी मेल एक्टर की जरूरत नहीं है. अब जल्द ही एक्ट्रेस शाबाश मिट्ठू फिल्म में नजर आने वाली हैं. तापसी पन्नू ने एबीपी न्यूज़ के आइडियाज ऑफ इंडिया समिट 2022 में हिस्सा लिया और कई मुद्दों पर खुलकर बात की, और सवालों के जवाब दिए.

तापसी पन्नू ने इस दौरान जेंडर इक्वलिटी पर खुलकर बात की. एक्ट्रेस ने कहा कि महिलाएं कितना भी कमाएं, वो एक बोनस की तरह होता है, लेकिन मेल जेंडर को सपोर्ट करते हुए तापसी ने कहा कि ऐसा क्यों होता है कि हमेशा सारी जिम्मेदारियां मेल के कंधे पर ही डाल दी जाती है. तापसी के अनुसार इसमें मैन और वूमेन नहीं होना चाहिए, मैन को सक्सेस ऑब्जेक्ट की तरह नहीं देखना चाहिए.

एक्ट्रेस ने कहा कि बहुत बार लोग मेरी स्ट्रगल के बारे में पूछते हैं, और कैसे फिल्मों से मैं पैसे कमाती हूं उसके बारे में पूछते हैं. ऑफकोर्स इसके पीछे स्ट्रगल है, लेकिन ये स्ट्रगल उस लड़के के कंप्येर में कुछ भी नहीं है जो स्मॉल टाउन से पैसे कमाने की चाहत में यहां आता है, जिससे वो अपनी फैमली की जरूरतों को पूरा कर सके. या फिर अपने परिवार को खुश रख सके.ये सारी चीजें मैन पर ज्यादा होती है,जो बिल्कुल गलत है.

क्योंकि ये बिल्कुल भी इक्वल नहीं है. मैन और वूमेन दोनों ही फैमली चला सकते हैं. इसमें मैन और वूमने नहीं होना चाहिए. हम वैसे इस इक्वेलिटी के स्टेज तक पहुंचने की कोशिश कर रहे हैं, लेकिन अभी तक नहीं पहुंच पाए हैं. अभी भी ज्यादातर जिम्मेदारियां मैन्सपर ही होती है.वूमेन के लिए अभी भी ऐसा है कि सक्सेस मिल गया तो वो बोनस है लेकिन इसकी कोई आवश्यकता नहीं है.मैंस के लिए सक्सेसफुल होना जरूरी है.तापसी आगे कहती हैं उन्हें पता नहीं किसके लिए बुरा फील करना चाहिए. प्रेशर अलग-अलग है लेकिन दोनों जेंडर पर है.

ये भी पढ़ें:-दो दिन तक अमृता के घर पर रुके थे सैफ, मजेदार है पहली डेट का किस्सा

ये भी पढ़ें:-वर्ल्ड बुक ऑफ रिकॉर्ड में दर्ज है इस बच्चे का नाम, टीवी के इस पॉपुलर देवर को पहचाना क्या?

image Source

Enable Notifications OK No thanks