Tata ने इस पड़ोसी देश में लॉन्च की भारत की ये पॉपुलर इलेक्ट्रिक कार, देखें डिटेल्स


नई दिल्ली. Tata Motors ने नेपाल में अपनी इलेक्ट्रिक कार Tigor EV लॉन्च कर दिया है. अब Tigor EV की डिलीवरी पूरे देश में शुरू हो जाएगी. Tigor EV एक रोड सेफ्टी के लिहाज से एक बेहद सुरक्षित कार है. एडल्ट के लिए GNCAP ने इसे 4-स्टार रेटिंग दी है. इसके अलावा बच्चों के लिए इसमें ऑक्यूपेंट प्रोटेक्शन मिलता है. Tigor EV में Tata Motors का मालिकाना हाई वोल्टेज EV आर्किटेक्चर, Ziptron है.

Tata Motors ने इस इलेक्ट्रिक कार को सिपरडी ट्रेडिंग प्राइवेट लिमिटेड के साथ पार्टनरशिप के तहत लॉन्च किया है. नेपाल में इलेक्ट्रिक कार की कीमत 29.99 लाख नेपाली रुपये (करीब 18.77 लाख रुपये) से शुरू होती है, जो टॉप-स्पेक XZ+ ट्रिम के लिए 32.99 लाख नेपाली रुपये (करीब 20.65 लाख रुपये) तक जाती है.

ये भी पढ़ें- गाड़ियों में अगर ये टेक्नोलॉजी होती तो बच सकती थी 13,000 लोगों की जान, जानें कैसे?

नई Tigor EV में एक बार फुल चार्ज करने पर 306 किलोमीटर की रेंज मिलती है. अगर हम ऑन रोड कंडीशन की भी बात करें तो यह आंकड़ा 250 किलोमीटर के आसपास होगा. Tigor EV 55 kW का पीक पावर आउटपुट और 170 Nm का पीक टॉर्क देता है और यह 26-kWh लिक्विड-कूल्ड, हाई एनर्जी डेंसिटी बैटरी पैक और IP67 रेटेड बैटरी पैक और मोटर से चलता है.

Tigor EV के डिजाइन और फीचर्स की बात करें तो इसके फेस को अपडेट किया गया है, इसके अलावा कार में डिजाइन फ्रंट ग्रील ,बंपर, हैलोजन हेड लाइट है, जो LED और DRLs के साथ है. साथ हीकार के एलॉय व्हील्स पर ब्लू एक्सेंट भी है. Tigor EV के अंदर एक 7 इंच टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट, हरमन ऑडियो सिस्टम और all-digital ड्राइवर डिस्प्ले है. साथ ही साथ नीले कलर की सिलाई के साथ Upholstery भी है.

ये भी पढ़ें- बाइक खरीदना हो तो जल्दी करें, 5 अप्रैल से महंगी होने जा रहीं ये गाड़ियां, जानें वजह?

परफॉरमेंस के मामले में Tigor EV का कोई तोड़ नहीं है. यह इलेक्ट्रिक कार की ziptron technology इसके परफॉरमेंस को और बेजोड़ बनती है. कंपनी का दावा है कि कार 74bhp की पावर और 170nm का टार्क पैदा करती है. इस कार को जीरो से 60 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ़्तार पकड़ने में मात्र 5.7 sec लगते है. इस कार की टॉप स्पीड 120 kmph है.

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Electric Car, Tata Motors

image Source

Enable Notifications OK No thanks