Tata Motors 4 नई इलेक्ट्रिक कार भारत में जल्द करेगी लॉन्च!


अप्रैल 2022 में Tata Motors ने दो इलेक्ट्रिक कार कॉन्सेप्ट को पेश किया था, जिनमें पहला Curvv और दूसरा Avinya है। हालांकि, Curvv इलेक्ट्रिक कार को देखकर ऐसा प्रतीत होता है कि यह प्रोडक्शन के काफी करीब है, जबकि Avinya पूरी तरह से कॉन्सेप्ट लगता है, जिसमें प्रोडक्शन लेवल तक आने में काफी बदलाव देखने को मिल सकते हैं। अब, लेटेस्ट रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Tata ने चार अन्य नामों के लिए ट्रेडमार्क फाइल किया है।

Rushlane के अनुसार,  Tata ने Styzor, Bovita, Auroar और Xiomara नाम के लिए ट्रेडमार्क फाइल किया है। इन चारों नामों को कंपनी की पैसेंजर मोटर डिवीजन Tata Motors Passenger Vehicles Limited ने फाइल किया है। रिपोर्ट में अनुमान लगाया गया है कि ये चारों कंपनी की अपकमिंग इलेक्ट्रिक कार हो सकती हैं। बता दें कि Tata Motors आने वाले चार वर्षों में कई इलेक्ट्रिक व्हीकल्स को लॉन्च करने की अपनी प्लानिंग का खुलासा पहले ही कर चुकी है।

हाल ही में Tata Motors ने Curvv और Sliq नामों के लिए भी ट्रेडमार्क दायर किया था, जिनमें से कंपनी ने Curvv को कॉन्सेप्ट मॉडल के रूप में सभी के सामने पेश भी कर दिया है। हालांकि, Tata Sliq को लेकर फिलहाल किसी प्रकार की जानकारी उपलब्ध नहीं है।

इसके अलावा, कंपनी ने पिछले महीने Tata Avinya कॉन्सेप्ट से भी पर्दा उठाया था, जो Gen 3 प्लेटफॉर्म पर आधारित कार है। वर्तमान में कंपनी के पोर्टफोलियो में Tata Nexon EV और Tata Tigor EV हैं, जो Gen 1 EVs हैं। कंपनी का कहना है Tata Curvv कंपनी की Gen 2 EV होगी।

Tata Avinya को कंपनी बिल्कुल नए प्लेटफॉर्म पर बनाएगी, जिसमें एडवांस ऑटोनोमस ड्राइविंग टेक का इस्तेमाल किया जाएगा। इसका प्लेटफॉर्म इस तरह डिज़ाइन होगा कि उसमें SUV, सेडान, क्रॉसओवर सहित विभिन्न कैटेगरी की कारों को बनाया जा सकेगा।
 

Source link

Enable Notifications OK No thanks