‘टीम इंडिया की यंगिस्तान पर गर्व है…’ सात समंदर पार 39 साल बाद ऐतिहासिक जीत से ‘गब्बर’ गदगद


हाइलाइट्स

भारत ने तीसरे वनडे में विंडीज को 119 रन से हराया
भारत-विंडीज के बीच पहला टी20 मुकाबला 29 को
टीम इंडिया ने पहली बार विंडीज में किया क्लीनस्वीप

नई दिल्ली. शिखर धवन (Shikhar Dhawan) की कप्तानी वाली भारतीय क्रिकेट टीम ने विंडीज (IND vs WI) को उसके घर में 3 मैचों की वनडे सीरीज में 3-0 से क्लीन स्वीप कर दिया है. भारत ने कैरेबियाई टीम को उसकी घरेलू सरजमीं तीन मैचों की द्विपक्षीय वनडे सीरीज में पहली बार सूपड़ा साफ किया है. टीम इंडिया ने सीरीज के तीसरे वनडे मैच में मेजबान टीम को डकवर्थ लुइस नियम के तहत 119 रन से मात दी. कप्तान शिखर धवन ऐतिहासिक सीरीज जीत से बेहद गदगद हैं. धवन ने टीम इंडिया की ‘यंगिस्तान’ की जमकर सराहना की है.

इससे पहले टीम इंडिया ने घर के बाहर तीन या इससे अधिक मैचों की वनडे सीरीज में वेस्टइंडीज का क्लीनस्वीप नहीं किया था. इससे पहले भारत ने अपने घर में इसी साल 2022 विंडीज का सीरीज में सफाया किया था. जीत के बाद शिखर धवन ने कहा, ‘मुझे लगता है कि लड़के युवा हैं. उन्होंने काफी मैच्योरिटी के साथ खेला. जिस तरह से उन्होंने फील्ड में खुद को संभाला, उसपर मुझे गर्व है.’ भारत ने की ओर से जीत के हीरो ओपनर शुभमन गिल, शिखर धवन और युजवेंद्र चहल रहे.

यह भी पढ़ें:शेफाली वर्मा से लेकर हरमनप्रीत कौर तक… 5 महिला स्टार्स जो CWG 2022 में टीम इंडिया को दिला सकती हैं GOLD

शिखर धवन ने की महेंद्र सिंह धोनी के बड़े रिकॉर्ड की बराबरी, एक मामले में तो उनसे भी आगे निकले

शुभमन गिल हालांकि अपना पहला वनडे शतक चूक गए. उन्होंने नाबाद 98 रन की पारी खेली जबकि युजवेंद्र चहल ने चार अहम विकेट निकाले. शिखर धवन ने 74 गेंदों पर 58 रन की पारी खेलकर टीम को शतकीय शुरुआत दिलाई. श्रेयस अय्यर ने 34 गेंदों पर 44 रन बनाए. पेसर मोहम्मद सिराज और शार्दुल ठाकुर ने दो दो विकेट चटकाए. गिल को मैन ऑफ द मैच और मैन ऑफ द सीरीज चुना गया.

शिखर ने अपनी फॉर्म के बारे में कहा, ‘ मैं अपनी फॉर्म से खुश हूं. मैं लंबे समय से इस फॉर्मेट में खेल रहा हूं. मैंने जिस तरह का प्रदर्शन पहले वनडे में किया, उससे मैं खुश था, और आज भी मैं अपने प्रदर्शन से खुश हूं. जिस तरह से उसने (शुभमन गिल) 98 रन बनाए, उसे देखना अद्भुत था. मुझे अपनी बॉलिंग यूनिट पर भी गर्व है, जिन्होंने अपना 100 फीसदी दिया.’ भारत और विंडीज के बीच अब 5 मैचों की टी 20 सीरीज खेली जाएगी. टी20 में टीम इंडिया की कमान रोहित शर्मा के हाथों में होगी. रोहित को वनडे सीरीज में आराम दिया गया था.

Tags: IND vs WI, India vs west indies, Shikhar dhawan, Shreyas iyer, Shubman gill, Team india

image Source

Enable Notifications OK No thanks