Stock Market Opening : बैंक-आईटी स्‍टॉक्‍स ने दी रफ्तार, सेंसेक्‍स 500 अंक चढ़ा तो निफ्टी 16,700 के पार


नई दिल्‍ली. भारतीय शेयर बाजार (Stock Market) ने बृहस्‍पतिवार सुबह लगातार दूसरे सत्र में तेज बढ़त बनाई और सेंसेक्‍स एक बार फिर 56 हजार के पार पहुंच गया. इसी के साथ बाजार ने इस हफ्ते की शुरुआत में हुए नुकसान की भरपाई भी कर ली है. बैंक-आईटी स्‍टॉक्‍स ने आज बाजार को रफ्तार दी और सेंसेक्‍स 500 अंकों की बढ़त बनाने में कामयाब रहा.

सेंसेक्‍स सुबह 452 अंक चढ़कर 56,268 पर खुला और कारोबार की शुरुआत हुई, जबकि निफ्टी 133 अंकों की तेजी के साथ 16,775 पर खुला और ट्रेडिंग शुरू की. आज सुबह से ही निवेशकों का सेंटिमेंट पॉजिटिव रहा और उन्‍होंने लगातार खरीदारी का रुख बनाए रखा. इससे सुबह 9.28 बजे सेंसेक्‍स 500 अंकों की बढ़त बनाकर 56,313 पर पहुंच गया जबकि निफ्टी 120 अंकों की तेजी के साथ 16,760 पर कारोबार कर रहा है.

आज यहां दिखी तेजी
निवेशकों ने आज सुबह से ही Tata Steel, Bajaj Finance, IndusInd Bank, Infosys, Titan, Bajaj Finserv, SBI और Tech Mahindra जैसी कंपनियों पर दांव लगाया और लगातार खरीदारी से इन कंपनियों के स्‍टॉक में 4 फीसदी तक तेजी दिखने लगी जिससे ये टॉप गेनर की सूची में आ गए. बजाज फाइनेंस में 6 फीसदी से ज्‍यादा का उछाल दिख रहा है.

दूसरी ओर, Tata Motors, Sun Pharma, Dr Reddys Labs, UltraTech Cement और Nestle India जैसी कंपनियों के शेयरों में आज बिकवाली दिखी और ये स्‍टॉक्‍स टॉप लूजर की श्रेणी में आ गए. टाटा मोटर्स के शेयर करीब 3 फीसदी टूट गए हैं.

Tags: BSE Sensex, Business news in hindi, Nifty50, Share market

image Source

Enable Notifications OK No thanks