जम्मू-कश्मीर के डोडा में आतंकवादी ठिकाने का भंडाफोड़, हथियार और गोला-बारूद बरामद


भद्रवाह (जम्मू-कश्मीर). जम्मू-कश्मीर के डोडा जिले में शुक्रवार को सुरक्षा बलों ने आतंकवादियों एक ठिकाने का भंडाफोड़ किया और हथियार व विस्फोटक सामग्री बरामद की. पुलिस की ओर से जारी एक बयान में कहा गया है कि गुप्त सूचना के आधार पर जम्मू-कश्मीर पुलिस और सेना की राष्ट्रीय राइफल्स ने गंडोह इलाके के खसोड़ी चांसर जंगल में संयुक्त अभियान चलाया तथा आतंकवादियों के एक पुराने ठिकाने का भंडाफोड़ किया.

इस दौरान एक अंडर बैरल ग्रेनेड लॉन्चर (यूबीजीएल), एक यूबीजीएल ग्रेनेड, एक आरपीजी शेल, 25 इलेक्ट्रॉनिक डेटोनेटर और दो यूबीजीएल बरामद हुए, जिनपर जंग लगा हुआ था. पुलिस ने बताया कि इस संबंध में गंडोह थाने में मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी गई है. उन्होंने कहा कि जिस इलाके से हथियार और विस्फोटक सामग्री बरामद की गई, वह पहले आतंकवाद से प्रभावित था.

दूसरी ओर, जम्मू-कश्मीर के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने शुक्रवार को कहा कि पाकिस्तान द्वारा ‘हाइब्रिड उग्रवाद’ एक नया रणनीतिक कदम है. दक्षिण कश्मीर में पत्रकारों के साथ बातचीत करते हुए, उन्होंने कहा कि हाइब्रिड आतंकी संरचना जम्मू-कश्मीर में परेशानी पैदा करने के लिए आतंकवाद में फेसलेस तत्वों को शामिल करने के लिए पाकिस्तान और उसके आकाओं का एक कदम है.

उन्होंने कहा कि पुलिस ने आतंकवाद के इस नए चलन से सफलतापूर्वक निपटा है और आगे भी ऐसा करती रहेगी. डीजीपी ने कहा कि पाकिस्तानी एजेंसियां और उनके आका जम्मू-कश्मीर के युवाओं को गुमराह करने और उन्हें आतंकवाद में धकेलने के लिए सोशल मीडिया का इस्तेमाल कर रहे हैं और जम्मू-कश्मीर पुलिस ऐसे प्रयासों में शामिल लोगों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करना जारी रखेगी.

Tags: Jammu kashmir



Source link

Enable Notifications OK No thanks