टेस्ला ने साइबरट्रक वेबसाइट से 2022 की प्रोडक्शन डेट हटाई


टेस्ला कभी भी समय सीमा को पूरा करने में शानदार नहीं रहा है, इसलिए यह बहुत आश्चर्य की बात नहीं है कि कंपनी की महत्वाकांक्षी इलेक्ट्रिक पिकअप – साइबरट्रक – थोड़ी देर से चल रही है। हाल ही में, 2022 के प्रोडक्शन शेड्यूल के संदर्भ में इसकी वेबसाइट से स्क्रब किया गया था।

साइबरट्रक को मूल रूप से 2019 में घोषित किया गया था, टेस्ला ने वादा किया था कि वाहन 2021 के अंत में उत्पादन लाइनों को बंद कर देगा। फिर, उस वर्ष अगस्त में, 2022 में कुछ समय के लिए पूर्ण उत्पादन में देरी हुई। अब, उस समय सीमा को माफ कर दिया गया है। , बहुत।

जैसा कि पहली बार देखा गया एडमंड्स, टेस्ला की साइबरट्रक साइट पर ऑर्डर पेज ने पहले खरीदारों से कहा था: “आप 2022 में उत्पादन के रूप में अपना कॉन्फ़िगरेशन पूरा करने में सक्षम होंगे।” अब, यह सिर्फ यह कहता है: “आप उत्पादन के निकट के रूप में अपना कॉन्फ़िगरेशन पूरा करने में सक्षम होंगे,” वर्ष के संदर्भ में साइट के अभिलेखागार को हटा दिया गया था दिसंबर के अंत की ओर 2021.

कई कारक देरी में योगदान दे सकते हैं। इनमें बाहरी चुनौतियां शामिल हैं, जैसे चल रही महामारी और वैश्विक चिप की कमी (जिसने सभी वाहन निर्माताओं को प्रभावित किया है), साथ ही साइबरट्रक-विशिष्ट समस्याएं। वाहन का कोणीय रूप विवादास्पद है, समान माप में विस्मय और तिरस्कार को आकर्षित करता है, लेकिन यह निश्चित रूप से अद्वितीय डिजाइन चुनौतियों के साथ आता है, जैसे विशाल सामने की खिड़की को कवर करने के लिए एक विशाल विंडशील्ड वाइपर बनाने की समस्या।

साइबरट्रक पर उत्पादन बढ़ाना टेस्ला के लिए अपेक्षाकृत कम प्राथमिकता हो सकती है, क्योंकि इसके अन्य वाहनों के शानदार साल रहे हैं। उदाहरण के लिए, मॉडल 3 यूरोप में शीर्ष मासिक बिक्री चार्ट में पहला ईवी बन गया, जबकि कंपनी ने 2021 में करीब 1 मिलियन कारों की डिलीवरी की – 2020 में शिपमेंट पर 87 प्रतिशत की प्रभावशाली वृद्धि।

उसी समय, टेस्ला के प्रतियोगी इलेक्ट्रिक ट्रकों के लिए एक बहुत ही आकर्षक बाजार साबित हो सकते हैं। फोर्ड अपने F-150 लाइटनिंग के उत्पादन को दोगुना करने के लिए प्रतिबद्ध है, जो कहता है कि 2022 की पहली छमाही में शिपिंग शुरू हो जाएगी; buzzy नवागंतुक रिवियन ने आखिरकार ग्राहकों को अपने पहले R1T की शिपिंग शुरू कर दी; जबकि हमर और चेवी जैसे ब्रांडों के पास अपने स्वयं के इलेक्ट्रिक ट्रक हैं जो क्रमशः 2022 के अंत और 2023 के अंत में रिलीज़ होने वाले हैं।

टेस्ला की साइबरट्रक थोड़ी देरी कर सकती है, लेकिन कंपनी संभावित ग्राहकों को खोने का जोखिम उठाती है जैसा कि वह करती है। हालांकि, हमें जल्द ही वाहन के भविष्य के बारे में और जानना चाहिए। टेस्ला के सीईओ एलोन मस्क बांटने का वादा किया अगले टेस्ला आय कॉल पर साइबरट्रक के लिए “उत्पाद रोडमैप अपडेट”। जो 26 जनवरी के लिए निर्धारित है। इंतजार करने में देर नहीं लगी।



Source link

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Enable Notifications OK No thanks