Test Rankings: बाबर आजम तीनों फॉर्मेट में बेस्ट बनने के और करीब, कोहली बहुत पीछे छूटे


हाइलाइट्स

बाबर आजम तीनों फॉर्मेट में दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज बनने के और करीब पहुंचे
आईसीसी की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में तीसरे स्थान पर आए पाकिस्तानी कप्तान
विराट कोहली टॉप-10 में भी नहीं, रोहित-ऋषभ की टेस्ट रैंकिंग में सुधार नहीं

नई दिल्ली. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम तीनों ही फॉर्मेट में दुनिया के नंबर-1 बल्लेबाज बनने के एक कदम और करीब पहुंच गए हैं. बाबर बुधवार को जारी आईसीसी की ताजा टेस्ट रैंकिंग में तीसरे स्थान पर आ गए हैं. यह उनके करियर की बेस्ट रैंकिंग हैं. इसके साथ ही उनके 874 रेटिंग पॉइंट्स हो गए हैं, यह भी उनके करियर की बेस्ट रेटिंग हैं. बाबर को श्रीलंका के खिलाफ जारी टेस्ट सीरीज में अच्छे प्रदर्शन का फायदा हुआ है. उन्होंने श्रीलंका के खिलाफ गॉल में हुए पहले टेस्ट में 119 और 55 रन की पारी खेली थी. फिलहाल, इंग्लैंड के जो रूट टेस्ट के नंबर-1 बल्लेबाज हैं. उनके खाते में 923 रेटिंग पॉइंट्स हैं. बता दें कि बाबर पहले से ही वनडे और टी20 के नंबर-1 बल्लेबाज हैं. बाबर पहले से ही वनडे और टी20 के नंबर-1 बल्लेबाज हैं.

बाबर ने इस टेस्ट की पहली पारी में पाकिस्तान के कुल स्कोर 218 रन में से अकेले 119 यानी 55 फीसदी रन बनाए थे. इसी वजह से श्रीलंका पहली पारी में पाकिस्तान पर बड़ी बढ़त नहीं हासिल कर पाया था. बाबर की पारी के कारण ही पाकिस्तान ने इस टेस्ट में श्रीलंका को हराते हुए 2 टेस्ट की सीरीज में 1-0 की बढ़त हासिल की थी.

बाबर वनडे और टी20 के नंबर-1 बल्लेबाज
पाकिस्तान के कप्तान ने हाल ही में कहा था कि खेल के तीनों फॉर्मेट में नंबर 1 बल्लेबाज बनना उनका सपना था और टेस्ट रैंकिंग में हुए सुधार के कारण वो इस सपने को पूरा करने के और करीब पहुंच गए हैं. टेस्ट के टॉप-10 बल्लेबाजों में भारत के दो खिलाड़ी शामिल हैं. ऋषभ पंत पांचवें और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा 9वें पायदान पर हैं. दोनों की रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं है. विराट कोहली 12वें स्थान पर बने हुए हैं.

टी20 में हिट, लेकिन वनडे में अनफिट! टीम इंडिया के स्टार बल्लेबाज को कहीं एक गलती पड़ न जाए भारी

वेस्टइंडीज को हराने के बाद भी टेंशन में टीम इंडिया! वर्ल्ड कप से पहले बड़ी कमजोरी सामने आई

अफरीदी ने बुमराह को पीछे छोड़ा
बाबर के अलावा पाकिस्तानी पेसर शाहीन अफरीदी को भी श्रीलंका के खिलाफ गॉल टेस्ट में अच्छी गेंदबाजी का इनाम मिला है. वो गेंदबाजों की ताजा जारी टेस्ट रैंकिंग में एक स्थान ऊपर चढ़कर तीसरे पायदान पर आ गए हैं. अफरीदी ने श्रीलंका के खिलाफ गॉल टेस्ट की पहली पारी में 4 विकेट लिए थे. इसका उन्हें फायदा मिला और वो भारतीय पेसर जसप्रीत बुमराह को पीछे छोड़ते हुए तीसरे स्थान पर आ गए. ऑस्ट्रेलिया के पैट कमिंस अभी भी टेस्ट के बेस्ट गेंदबाज हैं. आर अश्विन गेंदबाजों की टेस्ट रैंकिंग में दूसरे स्थान पर है.

Tags: Babar Azam, ICC Test Rankings, Jasprit Bumrah, Rohit sharma, Shaheen Afridi, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks