Tiago NRG का सबसे सस्ता मॉडल लॉन्च, कई एडवांस फीचर्स से लैस है कार


हाइलाइट्स

रेगुलर टियागो मॉडल की तुलना में एनआरजी का ग्राउंड क्लीयरेंस भी बढ़ा दिया है.
नया वेरिएंट टॉप-स्पेक एनआरजी के समान कॉस्मेटिक टच के साथ आता रहेगा.
बॉडी क्लैडिंग और ग्राउंड क्लीयरेंस के अलावा, Tiago NRG में रूफ रेल्स भी हैं.

नई दिल्ली. टाटा मोटर्स ने मंगलवार को देश में मॉडल की एक साल की सालगिरह समारोह पर टियागो एनआरजी (Tata Tiago NRG) पर XT वेरिएंट लॉन्च कर दिया है. इस मॉडल को 6.42 लाख रुपये की एक्स शोरूम कीमत में उतारा गया है. कंपनी का दावा है कि नया मॉडल युवा खरीदारों को काफी पसंद आएगा.

टियागो एनआरजी ने अपने नए एक्सटी वेरिएंट में 14-इंच हाइपर स्टाइल व्हील, 3.5-इंच इंफोटेनमेंट सिस्टम, स्टीयरिंग-माउंटेड कंट्रोल, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट और फ्रंट फॉग लैंप जैसे फीचर्स अपडेट किए हैं. इसके अलावा ‘रेगुलर’ टियागो के एक्सटी वेरिएंट को भी 14-इंच के हाइपर स्टाइल व्हील्स, हाइट एडजेस्टेबल ड्राइवर सीट और रियर पार्सल शेल्फ जैसे एडवांस हाइलाइट्स के साथ अपडेट किया गया है.

ये भी पढ़ें- Hyundai कारों की बिक्री बढ़ी, टाटा को पीछे छोड़ दूसरे नंबर पर कब्जा

ज्यादा होगा ग्राउंड क्लीयरेंस
टाटा मोटर्स ने रेगुलर टियागो मॉडल की तुलना में एनआरजी का ग्राउंड क्लीयरेंस भी बढ़ा दिया है. अब इसका ग्राउंड क्लीयरेंस 181mm है, जबकि Tiago का ग्राउंड क्लीयरेंस 170mm है. अतिरिक्त 11 मिमी ग्राउंड क्लीयरेंस खराब सड़कों से बेहतर तरीके से निपटने में हैचबैक की मदद करता है. टियागो एनआरजी एक्सटी की ज्यादा जानकारी अभी तक सामने नहीं आई है. उम्मीद है कि इसमें टियागो एक्सटी के समान कुछ विशेषताएं मिल सकती हैं. हालांकि, नया वेरिएंट टॉप-स्पेक एनआरजी के समान कॉस्मेटिक टच के साथ आता रहेगा. बॉडी क्लैडिंग और ग्राउंड क्लीयरेंस के अलावा, Tiago NRG में रूफ रेल्स भी हैं.

मौजूदा मॉडल से कम है कीमत
नए मॉडल में 1.2-लीटर, नैचुरली एस्पिरेटेड, थ्री-सिलेंडर पेट्रोल इंजन देखने को मिलेगा, जो मौजूदा मॉडल में आता है. यह इंजन अधिकतम 84 bhp की पावर और 113 Nm का पीक टॉर्क पैदा करता है. यह 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स या 5-स्पीड एएमटी के साथ आता है. टियागो एनआरजी के नए वेरिएंट की कीमत 6.42 लाख रुपये एक्स शोरूम से शुरू  होती है, जबिक एनआरजी वेरिएंट की कीमत 6.82 लाख (एक्स-शोरूम) से शुरू होती है.

ये भी पढ़ें-नए अवतार में आ रही Maruti Swift, लॉन्च से पहले जानें 5 बड़े बदलाव

डायनेमिक होगा वेरिएंट
टियागो एनआरजी को पिछले साल टियागो मॉडल के डायनेमिक वेरिएंट के रूप में पेश किया गया था.  टाटा मोटर्स पैसेंजर व्हीकल्स लिमिटेड में मार्केटिंग और कस्टमर केयर और सेल्स के उपाध्यक्ष राजन अंबा ने कहा, “फेस्टिव सीजन की शुरुआत में टियागो एक्सटी एनआरजी को लॉन्च करने पर काफी खुश हैं. यह वेरिएंट कम कीमत में काफी अच्छा ऑप्शन है. इसका उद्देश्य ड्राइव के अनुभव को बढ़ाना है. हमें विश्वास है कि इस फीचर से भरपूर एक्सटी वेरिएंट के जुड़ने से एनआरजी और टियागो पोर्टफोलियो को और मजबूती मिलेगी. “

Tags: Auto News, Autofocus, Automobile, Car Bike News, Tata Tigor nrg

image Source

Enable Notifications OK No thanks