कस्टमर ने Ola को भेजा टेकडाउन नोटिस, सोशल मीडिया पर पब्लिश किया था डेटा


नई दिल्ली. इलेक्ट्रिक स्कूटर बनाने वाली देश की सबसे बड़ी कंपनी Ola Electric की मुसीबत कम नहीं हो रही हैं. गुवाहाटी में अब एक कस्टमर ने कंपनी को टेकडाउन नोटिस भेजा है. दरअसल, ई-स्कूटर की दुर्घटना में ग्राहक घायल हो गया था. इसके बाद उसने ई-स्कूटर में खामियों को लेकर सवाल उठाए थे. इसके बाद Ola ने सफाई देते हुए कस्टमर के टेलीमेट्री डेटा को सोशल मीडिया पर शेयर कर दिया था.

इससे पहले एक कस्टमर ने स्कूटर के ब्रेक में खामी को लेकर नोटिस भेजा था. इस नोटिस के चलते ओला को अब और अधिक आलोचनाओं का सामना करना पड़ रहा है, जो पहले ही अपने कुछ स्कूटर में आग लगने की घटना से जूझ रही है. ओला इलेक्ट्रिक ने 1,400 से अधिक इलेक्ट्रिक स्कूटर की बैटरी जांचने के लिए उन्हें वापस बुलाया है.

ये भी पढ़ें- OLA लॉन्च करेगी सबसे सस्ता Electric Scooter, कीमत और फीचर्स होंगे जबरदस्त

ब्रेकिंग में खराबी के कारण हुआ था एक्सीडेंट
गुवाहाटी के बलवंत सिंह ने 15 अप्रैल को ट्वीट कर अपने बेटे के साथ हुए हादसे की जानकारी दी थी. उन्होंने बताया था कि रिजेनरेटिव ब्रेकिंग में खराबी के कारण उनके बेटे का एक्सीडेंट हो गया था. स्कूटर स्पीड ब्रेकर पर धीमा होने के बजाय, तेज हो गया था इस वजह से हादसा हुआ. इसके बाद कंपनी ने सफाई देते हुए कहा था कि स्कूटर में को खामी नहीं है, बल्कि राइडर ज्यादा स्पीड से स्कूटर चला रहा था.

सार्वजनिक नहीं करना चाहिए था डेटा
बलवंत सिंह ने अपने नोटिस में कहा कि कंपनी को स्कूटर के टेलीमेट्री डेटा को सार्वजनिक नहीं करना चाहिए था. बलवंत सिंह ने नोटिस में कहा, “ओला और हमारे बीच सिर्फ प्राइवेट एक्सेस के लिए डेटा शेयर करने के एक समझौते पर हस्ताक्षर हुआ है. टेलीमेट्री डेटा को ऑनलाइन पोस्ट करना ग्राहक के तौर मेरे और विक्रेता के तौर पर ओला इलेक्ट्रिक के बीच हुए प्राइवेसी समझौते का उल्लंघन है।”

ये भी पढ़ें- ज्यादा पावरफुल होकर आ रही है Maruti Swift, गजब की स्पीड और दमदार फीचर्स

डेटा पर सवाल
बलवंत सिंह के बेटे रीतम सिंह ने मनीकंट्रोल को बताया, ’10 दिनों के लिए स्कूटर उनके पास था. मुझे कैसे पता चलेगा कि उस दौरान स्कूटर के डेटा से छेड़छाड़ नहीं की गई थी? इस डेटा की सत्यता को कैसे जांचा जा सकता है? अगर यह मेरे सामने किया जाता – जैसे अगर उन्होंने मेरे सामने स्कूटर खोलकर उसकी जांच की होती – तब मैंने डेटा की वैधता पर सवाल नहीं उठाया होता।”

Tags: Auto News, Autofocus, Car Bike News, Electric Scooter, Electric Vehicles

image Source

Enable Notifications OK No thanks