Throwback Thursday: शूट के दौरान Sunny Deol ने Anil Kapoor का दबा दिया था गला? डायरेक्टर के फूल गए थे हाथ-पांव


सनी देओल (Sunny Deol) और अनिल कपूर (Anil Kapoor) ने अपने लंबे करियर में सिर्फ शुरुआती दिनों में साथ काम किया था। लेकिन उसके बाद दोनों फिर कभी किसी फिल्म में साथ नजर नहीं आए। जानते हैं क्यों? इसके पीछे की वजह वह घटना बताई जाती है जो 34 साल पहले एक फिल्म के सेट पर घटी थी। अनिल कपूर ने सनी देओल पर उनका गला दबाने का आरोप लगा दिया था।

आखिर क्यों अनिल कपूर ने ऐसा कहा था? दोनों ऐक्टर्स के बीच ऐसा क्या हुआ था? वह कौन-सी फिल्म थी? Throwback Thursday में आज हम आपको उसी घटना के बारे में बताएंगे। साथ ही बताएंगे कि अनिल कपूर और सनी देओल का रिश्ता किस तरह बदला।

अनिल कपूर के डेब्यू के 13 साल बाद सनी देओल का डेब्यू
अनिल कपूर ने अपना फिल्मी करियर 1970 में किया था, जबकि सनी देओल ने उनके डेब्यू के 13 साल बाद फिल्मी दुनिया में कदम रखे थे। उस वक्त तक अनिल कपूर कई फिल्में कर चुके थे। हालांकि उन्हें एक बड़े ब्रेक की तलाश थी। वहीं सनी देओल ने 1983 में डेब्यू फिल्म ‘बेताब’ से तहलका मचा दिया था। वह रातोंरात स्टार बन गए थे। हर तरफ सनी देओल के स्टारडम और अमृता सिंह संग जोड़ी की ही चर्चा हो रही थी।


पढ़ें: सनी देओल बोले- आखिर कब तक साबित करना होगा कि मैं एक अच्छा ऐक्टर हूं?

‘राम अवतार’ के सेट की घटना
सनी देओल और अनिल कपूर को 1988 में आई फिल्म ‘राम अवतार’ के लिए साइन किया गया। इस फिल्म तक आते-आते अनिल कपूर और सनी देओल दोनों ही बड़े स्टार बन चुके थे। डायरेक्टर सुनील हिंगुरानी इस फिल्म को लेकर बेहद उत्साहित थे। ‘राम अवतार’ में अनिल कपूर और सनी देओल के अलावा श्रीदेवी, शक्ति कपूर, मणिक ईरानी और भारत भूषण जैसे कलाकार थे। फिल्म की कहानी बचपन के दो दोस्तों की थी। लेकिन इन दोस्तों के किरदार निभाने वाले सनी देओल और अनिल कपूर के बीच बड़ा झगड़ा हो गया।

sunny deol anil kapoor fight

‘राम अवतार’ के एक सीन में सनी देओल, अनिल कपूर और श्रीदेवी, फोटो: YouTube

‘जोशीले’ से हुई थी सनी देओल-अनिल के झगड़े की शुरुआत
इस झगड़े की नींव फिल्म ‘जोशीले’ में ही रख गई थी। यह सनी देओल और अनिल कपूर की साथ में पहली फिल्म थी। बताया जाता है कि इस फिल्म के क्रेडिट्स में जब अनिल कपूर का नाम सनी देओल के नाम से पहले आया तो सनी देओल से यह बात बर्दाश्त नहीं हुई। उन्हें बुरा लगा और वह भड़क गए। हालांकि तब सनी ने अनिल कपूर को कुछ नहीं कहा, लेकिन कहीं न कहीं उनके मन में गुबार भरा रहा।

फाइट सीन के दौरान सनी ने पकड़ लिया अनिल का गला
यह गुबार तब फूटा जब फिल्म ‘राम अवतार’ शुरू हुई। बताया जाता है कि फिल्म के शूट के दौरान सनी देओल और अनिल कपूर ने एक-दूसरे से बात तक नहीं की। लेकिन जब फाइट सीन शूट करने की बात आई तो मामला गरमा गया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, स्क्रिप्ट कुछ ऐसी थी कि सनी देओल को शूट के दौरान अनिल कपूर की गर्दन को सिर्फ पकड़ना था। पर न जाने उस वक्त क्या हुआ कि सनी देओल ने आपा खो दिया और लगभग अनिल कपूर की गर्दन ही दबा दी, जिससे उनकी सांस अटक गई।

sunny deol anil kapoor fight

‘राम अवतार’ के एक सीन में सनी देओल, अनिल कपूर, फोटो: YouTube

अनिल कपूर ने सनी देओल पर लगाया था गला दबाने का आरोप
सेट पर अफरा-तफरी सी मच गई। डायरेक्टर भी ‘कट’ बोलता रह गया, लेकिन सनी देओल ने अनिल कपूर की गर्दन नहीं छोड़ी। जैसे-तैसे दोनों को अलग किया गया। सेट पर मौजूद हर कोई सनी देओल की इस हरकत से बुरी तरह सहम गया था। अनिल कपूर का भी बुरा हाल था। उनका खून खौल रहा था। रिपोर्ट्स के मुताबिक, बाद में उन्होंने सनी देओल पर गला दबाने का आरोप लगाया था।



image Source

Enable Notifications OK No thanks