ये 5 इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं आपके लिए बेस्ट ऑप्शन, किमत सिर्फ 36 हजार से शुरू


Best Electric Scooter: भारत में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती हुई महंगाई की वजह से इलेक्ट्रिक व्हीकल्स की डिमांड तेजी से बढ़ रही है. इलेक्ट्रिक स्कूटर को ज्यादा प्राथमिकता दे रहे हैं, रख रखाव में किफायती और आसान ड्राइविंग के चलते इंडियन मिडिल क्लास इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स को इंटरसिटी मोबिलिटी के लिए बेस्ट ऑप्शन मान रहा है. अगर आप भी इलेक्ट्रिक व्हीकल्स खरीदने की सोच रहे है, तो आज हम आपको बताएंगे कुछ ऐसे इलेक्ट्रिक टू व्हीलर्स के बारे में बता रहे हैं, जो आपके लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकते हैं.

Ola S1
इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर दो ट्रिम्स, S1 और S1 Pro में आते हैं. बेस ट्रिम S1, की कीमत ₹85,099 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है, जबकि बाद वाली कीमत ₹1,10,149 (एक्स-शोरूम, दिल्ली) से शुरू होती है. S1 2.98 kWh बैटरी पैक के साथ आता है और EV को एक पूर्ण चार्ज पर 121 किमी की रेंज प्रदान करता है. प्रीमियम ट्रिम में 3.97kWh का बड़ा बैटरी पैक मिलता है, जो स्कूटर को 181 किमी की रेंज देता है. दोनों मॉडल ओला के मालिकाना बैटरी प्रबंधन प्रणाली (बीएमएस) के साथ आते हैं, जो सक्रिय रूप से बैटरी के स्थायित्व, प्रदर्शन, रेंज और सुरक्षा की निगरानी करता है.

ये भी पढ़ें- Honda Activa 125 पर मिल रहा हजारों का कैशबैक ऑफर, सिर्फ 3,999 देकर ला सकेंगे घर

Simple One
इस इलेक्ट्रिक स्कूटर में 4.8 kWh का बैटरी पैक है, जो पोर्टेबल भी है. इसलिए, कोई भी ईवी से लिथियम-आयन बैटरी पैक को अलग कर सकता है और इसे घर पर चार्ज कर सकता है. इलेक्ट्रिक स्कूटर उपयोगकर्ता को एक बार चार्ज करने पर ईको मोड में 203 किमी और भारतीय ड्राइव साइकिल (आईडीसी) स्थितियों में 236 किमी की दूरी का वादा करता है. इस स्कूटर की कीमत 1.10 लाख रुपये (एक्स-शोरूम) है.

EeVe Soul
EeVe इंडिया ने 1.39 लाख (एक्स-शोरूम) की कीमत पर अपना नया इलेक्ट्रिक स्कूटर सोल लॉन्च किया था. कंपनी का दावा है कि यह इलेक्ट्रिक स्कूटर यूरोपियन टेक्नोलॉजी मानकों पर आधारित है. ईवी आईओटी इनेबल्ड, एंटी-थेफ्ट लॉक सिस्टम, जीपीएस नेविगेशन, यूएसबी पोर्ट, सेंट्रल ब्रेकिंग सिस्टम जियो-टैगिंग, कीलेस एक्सपीरियंस, रिवर्स मोड और जियो-फेंसिंग से लैस है. एक बार फुल चार्ज करने पर यह स्कूटर यूजर को 120 किमी से ज्यादा की रेंज ऑफर करता है.

ये भी पढ़ें- Maruti Suzuki ने लॉन्च की अपनी सबसे सस्ती कार, कम कीमत में मिलेंगे जबरदस्त फीचर्स

Bounce Infinity
इलेक्ट्रिक वाहन स्टार्टअप Bounce ने हाल ही में अपना नया इनफिनिटी इलेक्ट्रिक स्कूटर लॉन्च किया है. बैटरी और चार्जर सहित ₹68,999 की कीमत पर ईवी का लाभ उठाया जा सकता है. हालांकि, स्कूटर की कीमत बिना बैटरी के ₹36,000 है. यह बाजार में पहला इलेक्ट्रिक स्कूटर है, जिसे वैकल्पिक बैटरी के साथ पेश किया गया है. यह एक बार चार्ज करने पर 85 किमी की रेंज देता है.

Komaki TN95
कोमाकी ने अपने तीन बैटरी चालित दोपहिया वाहन TN95, SE और M5 लॉन्च किए हैं. TN95 और SE इलेक्ट्रिक स्कूटर हैं, जिनकी कीमत क्रमशः ₹98,000 और ₹96,000 है, जबकि M5 मॉडल एक इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल है, जिसकी कीमत ₹99,000 है (सभी कीमतें एक्स-शोरूम, दिल्ली) हैं. TN95 इलेक्ट्रिक स्कूटर एक अलग करने योग्य लिथियम-आयन बैटरी के साथ आता है, जो उपयोगकर्ता को एक पूर्ण चार्ज पर 100 किमी से 150 किमी तक की दूरी प्रदान कर सकता है.

Tags: Car Bike News, Electric Scooter, Electric vehicle

image Source

Enable Notifications OK No thanks