पूरी फ़िल्मी है एक्ट्रेस की लाइफ,घरवालों की मर्जी के खिलाफ जाकर बनी थीं किशोर दा की चौथी पत्नी!


बात आज 60-70 के दशक की एक्ट्रेस लीना चंदावरकर की जो अपनी फिल्मों से ज्यादा पर्सनल लाइफ के लिए चर्चाओं में रही थीं. जी हां, लीना को ना सिर्फ अपने करियर में स्ट्रगल का सामना करना पड़ा था बल्कि उन्हें अपने रिलेशनशिप में भी काफी उतार-चढ़ाव देखने पड़े थे. आपको बता दें कि लीना का जन्म साल 1950 में कर्नाटक के धारवाड़ में हुआ था. लीना के पिता इंडियन आर्मी में ऑफिसर थे. बात यदि करियर फ्रंट की करें तो लीना का डेब्यू वैसे तो 1967 में फिल्म ‘मसीहा’ से होने वाला था. लेकिन किन्हीं कारणों से यह फिल्म बंद हो गई थी. खबरों की मानें तो इस फिल्म में लीना के अपोजिट सुनील दत्त नज़र आने वाले थे. 
 
बहरहाल, पहली फिल्म डिब्बा बंद होने के बाद लीना ने 1968 में आई फिल्म ‘मन का मीत’ से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. अब बात एक्ट्रेस की पर्सनल लाइफ की करें तो यहां भी लीना को काफी उतार चढ़ाव देखने को मिले थे. असल में लीना चंद्रवरकर की शादी सिद्धार्थ बंदोड़कर से हुई थी.

आपको बता दें कि सिद्धार्थ बंदोड़कर गोवा की नामचीन पॉलिटिकल फैमिली से ताल्लुक रखते थे. हालांकि, लीना जब महज 25 साल की थीं तब एक हादसे के चलते सिद्धार्थ की मौत हो गई थी और एक्ट्रेस विधवा हो गई थीं. इस घटना के बाद लीना बुरी तरह से टूट गई थीं. हालांकि, इस गम से लीना को बाहर निकालने में किशोर कुमार ने काफी मदद की थी. 


 
इस बीच लीना और किशोर दा की नजदीकियां बढ़ीं जिसके बाद किशोर कुमार और लीना ने शादी कर ली थी. मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, लीना के घरवाले इस शादी के सख्त खिलाफ थे. असल में किशोर कुमार की तीन शादियां पहले भी हो चुकी थीं और लीना किशोर दा की चौथी वाइफ थीं. बहरहाल, घरवालों की मर्जी के खिलाफ ही सही लीना यह शादी कर चुकीं थीं. हालांकि, यहां भी किस्मत का खेल देखिए कि लीना जब 37 साल की थीं तब 1987 में हार्ट अटैक के चलते किशोर कुमार का देहांत हो गया. लीना आज अपने सौतेले बेटों अमित, सुमित के साथ मुंबई में रहती हैं.

ये भी पढ़ें:- Lock Upp: कंटेस्टेंट ने प्रिंस नरूला को मारा नोरा फतेही के नाम का ताना तो बौखलाए एक्टर, ऐसे किया रिएक्ट

डेब्यू करने से पहले पूनम ढिल्लों ने यश चोपड़ा के सामने रख दी थी ये शर्त, एक्ट्रेस के जन्मदिन पर जानें कुछ अनसुनी बातें

image Source

Enable Notifications OK No thanks