सांपों की लड़ाई ने बढ़ाई धड़कनें, करीब 1 घंटे चला जोरदार संघर्ष, देखें वायरल वीडियो


दौसा. बारिश का मौसम आते ही सांपों की गतिविधियां बढ़ गई है. वे बिलों से बाहर निकलकर कहीं घरों में घुसपैठ कर रहे हैं तो कहीं सरेराह लड़ाई. कुछ ऐसी ही तस्वीर सामने आई है दौसा जिले में. दौसा जिले के खेड़ली गांव में हाल ही में दो सांपों के बीच हुई लड़ाई (Shocking video of snakes fight) इलाके में चर्चा का विषय बनी हुई है. सांपों की लड़ाई का वीडियो सोशल मीडिया में जमकर वायरल हो रहा है. इस वीडियो में दो सांप लकड़ियों पर जमकर लड़ाई कर रहे हैं. इस लड़ाई के देखने वाले प्रत्यक्षदर्शियों ने इस दौरान इसका पूरा वीडियो बना लिया. इस दौरान सांपों का आक्रामक रूप देखकर कई लोगों की धड़कनें बढ़ गई.

जानकारी के अनुसार यह वीडियो दौसा सदर इलाके के खेड़ली गांव का है. वहां दो सांप सूखी लकड़ियों पर चढ़कर आपस में भिड़ गये. सांपों को लड़ते देखकर वहां ग्रामीणों का मजमा लग गया. ग्रामीणों के मुताबिक इस भीड़ का सांपों में लड़ाई पर कोई असर नहीं पड़ा. भीड़ से बेपरवाह सापों की लड़ाई का यह सिलसिला करीब एक घंटे तक चलता रहा. इस दौरान वहां भीड़ बढ़ती गई. सांपों को लड़ते देखकर लोगों ने अपने-अपने मोबाइल चालू करके उनका वीडिया बनाना शुरू कर दिया.

लड़ाई के बाद लकड़ियों में घुसे दोनों सांप
ग्रामीणों के अनुसार करीब 1 घंटे तक दोनों सांपों के बीच संघर्ष चला. इस दौरान वे एक दूसरे को पटखनी देने की कोशिश में लगे रहे. उसके बाद सांप लकड़ियों के ढेर में घुस गये. तब जाकर ग्रामीण वहां से हटे. लेकिन इस दौरान किसी ने स्नैक कैचर को बुलाने का प्रयास नहीं किया. सांपों की यह लड़ाई गांव के बाहरी हिस्से में पड़ी लकड़ियों पर पर हुई.

कोटा में घर में घुसा कोबरा सांप
उल्लेखनीय है कि बारिश के मौसम में सांपों की गतिविधियों में इजाफा होने लग जाता है. हाल ही में कोटा में करीब साढ़े पांच फीट का एक कोबरा सांप घर में घुस गया था. वहां कोबरा सांप पर उस घर की महिला का पांव पड़ गया था. महिला को जैसे ही इसका अहसास हुआ तो उसकी सांसें अटक गई. गनीमत रही कि वह तत्काल वहां से भाग खड़ी हुई. बाद में कोबरा सांप ने घर में पहले कूलर और फिर फ्रीज के नीचे अपना डेरा जमा लिया था. फिर स्नैक कैचर ने आकर उसे पकड़कर सुरक्षित जंगल में छोड़ा.

Tags: Dausa news, Rajasthan news, Snake fight, Viral video



Source link

Enable Notifications OK No thanks