पहली क्‍लास की छात्रा ने प्रधानमंत्री को भेजा पत्र, लिखा – ‘मोदीजी! आपने मेरी पेंसिल-रबर और मैगी महंगी कर दी’


हाइलाइट्स

यूपी के कन्‍नौज जिले की रहने वाली छह वर्षीय कृति ने प्रधानमंत्री को लिखा पत्र.
पत्र में रबर, पेंसिल और मैगी के दाम बढ़ने पर जताई नाराजगी.
पिता ने बताया कि पेंसिल खोने पर मां ने डांटा तो कृति को लगा बहुत बुरा, उसके बाद लिखा पत्र.

नई दिल्‍ली. देश में बढ़ी महंगाई से हर कोई परेशान है. अब तो बच्‍चे भी महंगाई की मार की चोट का दर्द महसूस करने लगे हैं. रबड़, पेंसिल और मैगी की कीमतों में बढ़ोतरी से परेशान पहली कक्षा की एक छात्रा ने तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (PM Narendra modi) को पत्र लिखकर महंगाई बढ़ाने के लिए उनको उलाहना दिया है. उत्तर प्रदेश के कन्‍नौज की रहने वाली पहली कक्षा की 6 वर्षीय छात्रा कृति दुबे का यह पत्र इंटरनेट पर वायरल होने के बाद चर्चा में है.

कृति कन्‍नौज जिले के छिबरामऊ नगर के मोहल्ला बिरतिया की रहने वाली है. उनके पिता विशाल दुबे वकील हैं. कृति ने प्रधानमंत्री को भेजे पत्र में लिखा है कि, “मोदीजी! आपने बहुत महंगाई कर दी है. पेंसिल-रबड़ तक महंगी कर दी है. आपने मेरी मैगी के दाम भी बढ़ा दिए हैं. पेंसिल मांगने पर मेरी मां मारती है. मैं क्या करूं? बच्चे मेरी पेंसिल चोरी कर लेते हैं.”

ये भी पढ़ें-  आईटीआर भरने के लिए क्यों जरूरी है पैन कार्ड का आधार से लिंक होना, नहीं होने पर लगेगा जुर्माना?

डाक से भेजा पत्र
कृति की मां का कहना है कि कृति ने खुद ये पत्र लिखा और अपने पापा पर दबाव डालकर इसे डाक के माध्‍यम से प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भिजवाया है. कृति के पिता ने बताया कि स्‍कूल में पेंसिल खो आने पर कृति की मां ने उसे डांटा था. इससे वह काफी क्षुब्‍ध हुई. इसके अलावा कृति मैगी खरीदने गई तो दुकानदार ने दो रुपए कम होने पर उसे वापस कर दिया. दुकानदार ने उसे बताया कि मैगी दो रुपये महंगी हो गई है.

PM Narendra modi, class 1st girl letter to PM Narendra modi, class 1st girl letter to PM Narendra modi about costlier pencial, tranding news

कृति का लिखा यह पत्र लोग सोशल मीडिया पर शेयर कर रहे हैं. (साभार : twitter/@arunharimowar)

इंटरनेट पर वायरल हुआ पत्र
कृति का यह पत्र इंटरनेट पर वायरल हो गया है और लोग इसे बड़ी रुचि लेकर पढ़ रहे हैं. कृति के अभिभावकों ने बताया कि वह काफी होशियार है और उसे गायत्री मंत्र याद है. वह डांस भी करती है और हर बात को लेकर काफी सजग रहती है.

ये भी पढ़ें-  IRCTC Tour Package: सस्ते में बोधगया, राजगीर और नालंदा घूमने का मौका, आईआरसीटीसी लाया खास टूर पैकेज

ऐसा पहली बार नहीं है कि किसी बच्‍चे ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से किसी बात को लेकर शिकायत की है. पिछले साल भी जम्‍मू-कश्‍मीर की एक छह वर्षीय लड़की ने एक वीडियो के माध्‍यम से लंबी ऑनलाइन क्‍लासों और ज्‍यादा होमवर्क की शिकायत की थी. वीडियो वायरल होने पर जम्‍मू-कश्‍मीर के उपराज्‍यपाल मनोज सिन्‍हा ने शिक्षा विभाग को ऑनलाइन क्‍लास के बारे में पॉलिसी बनाने का आदेश दिया था.

Tags: Pm narendra modi, Viral news

image Source

Enable Notifications OK No thanks