विराट कोहली के फैन का दिल मोहाली में, पाकिस्‍तान के सपोर्ट में परिवार


नई दिल्‍ली. भारत और श्रीलंका (India vs Sri Lanka) के बीच आज मोहाली में 2 टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मैच खेला जा रहा है. वहीं रावलपिंडी में पाकिस्‍तान और ऑस्ट्रेलिया (Pakistan vs Australia) के बीच भी आज से ही पहला टेस्‍ट मैच शुरू हुआ. ऑस्‍ट्रेलिया की टीम 24 साल बाद पाकिस्‍तान दौरे पर आई है. ऐसे में हर किसी की नजर इस मुकाबले पर है, मगर भारत और श्रीलंका मुकाबले के लिए भी हर कोई बेसब्र था, क्‍योंकि यह विराट कोहली (Virat Kohli) का 100वां टेस्‍ट मैच है. दो बड़े मैचों का आज पहला दिन है.

ऐसे में एक पाकिस्‍तानी फैंन का दिल तो मोहाली में ही है, मगर उसका परिवार पाकिस्‍तान और ऑस्‍ट्रेलिया के मैच में बिजी है, जबकि गुजरांवाला के हुसैन अहमद शायद इस मैच से जुड़े नहीं हैं. इंडियन एक्‍सप्रेस से बात करते हुए हुसैन ने कहा कि अगर दोनों के बीच बाउंड्री और पाबंदी नहीं होती तो वो कोहली का 100वें टेस्‍ट मैच स्‍टेडियम में देखते. हुसैन अहमद पाकिस्‍तान सुपर लीग के दौरान विराट कोहली का पोस्‍टर लेकर स्‍टेडियम पहुंचे थे. दोनों देशों में उनके काफी चर्चे भी हुए थे.

गद्दाफी में कोहली को खेलते देखना चाहते हैं हुसैन
हुसैन ने कहा कि यह नियति है कि मैं कोहली का 100वां टेस्‍ट मैच नहीं देख सकता, लेकिन मैं चाहता हूं कि वह अपना 150वां या 200वां टेस्‍ट मैच लाहौर के गद्दाफी स्‍टेडियम में खेलें. हम उनका उत्‍साह बढ़ाएंगे. हुसैन ने इसके साथ ही अपनी 2 और इच्‍छा बताई. पहली ये की कोहली मोहाली में शतक जड़े और दूसरी ये की एक दिन वो गद्दाफी स्‍टेडियम में शाहीन अफरीदी का सामना करें.

 2008 में शुरू हुई थी कोहली को लेकर हुसैन की दीवानगी 

कोहली को लेकर हुसैन की दीवानगी 2008 में उस समय शुरू हुई, जब कोहली की कप्‍तानी में भारत ने अंडर 19 वर्ल्‍ड कप जीता. उन्‍होंने न केवल मैच देखा, बल्कि न्‍यूज पेपर की कटिंग को भी सहेजकर रखा है. हुसैन के पिता हवलदार है, मगर उन्‍होंने कभी भी अपने बेटे को कोहली को चीयर करने के लिए नहीं डांटा. हुसैन ने कहा कि मेरे पिता ने केवल तब डांटा था, जब मैं भारत के मैच देर रात या फिर सुबह जल्‍दी उठकर देखता था, क्‍योंकि बच्‍चों को इसकी अनुमति नहीं थी.

Ind vs SL Live: मयंक अग्रवाल और हनुमा विहारी ने भारतीय पारी को संभाला

Virat Kohli 100th Test: विराट कोहली ने क्रिकेट में बनाए हैं 10 खास रिकॉर्ड, यहां देखें पूरी डिटेल

जैसे जैसे कोहली का दबदबा बढ़ता गया, हुसैन मैच देखने के लिए क्‍लास भी बंक करने लग गए. भले ही कोहली ऑस्ट्रेलिया या वेस्‍टइंडीज के टाइम जोन में खेल रहे हो. कोहली के शतक या रिकॉर्ड का जश्‍न बनाने के लिए हुसैन ने अपने परिवार और दोस्‍तों को जगाया. 2015 वर्ल्‍ड कप सेमीफाइनल के दौरान गांव में बिजली न होने के कारण फोन पर स्‍कोर देखने के लिए वह छोटे से पहाड़ पर चढ़ गए थे.

Tags: Australia, India Vs Sri lanka, Pakistan, Virat Kohli

image Source

Enable Notifications OK No thanks