बेहद कठिन दौर से गुजरी इस एक्ट्रेस की ज़िंदगी, करियर में देखी नाकामी, शादी में भी मिली परेशानी


एक्ट्रेस विजेयता पंडित (Vijayta Pandit) की लाइफ किसी फ़िल्मी कहानी से कम नहीं है. विजेयता पंडित ने साल 1981 में आई सुपर-डुपर हिट फिल्म ‘लव स्टोरी’ (Love Story) से बॉलीवुड में डेब्यू किया था. फिल्म से अपने समय के लीजेंड्री स्टार कहे जाने वाले राजेंद्र कुमार (Rajendra Kumar) के बेटे कुमार गौरव (Kumar Gaurav) ने भी डेब्यू किया था. फिल्म दर्शकों को खूब पसंद आई थी और इसने कमाई के सभी रिकार्ड्स को तोड़ दिया था. हालांकि, इस फिल्म के बाद विजेयता पंडित और कुमार गौरव दोनों के ऊपर फ्लॉप एक्टर्स का ठप्पा लग गया था. असल में ‘लव स्टोरी’ के बाद कुमार गौरव और विजेयता पंडित की कई फ़िल्में फ्लॉप हो गई थीं. 
 
बहरहाल, बात यदि विजेयता पंडित की करें तो कहते हैं कि ‘लव स्टोरी’ की शूटिंग के दौरान उनके और कुमार गौरव के बीच नजदीकियां बढ़ गई थीं. हालांकि, राजेंद्र कुमार इस बात के सख्त खिलाफ थे. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो पिता की बात मानते हुए कुमार गौरव ने विजेयता पंडित से दूरी बना ली थी.

कहते हैं इस बात से विजेयता पंडित को इतना सदमा पहुंचा था कि उन्होंने तीन-चार फिल्मों में काम करने के बाद फिल्मों से दूरी बना ली थी. विजेयता पंडित के इस निर्णय का असर उनके करियर पर पड़ा और कमबैक की लाख कोशिशों के बावजूद एक्ट्रेस फिल्मों में अपनी जगह दोबारा नहीं बना पाईं. 


 
आपको बता दें कि साल 1986 में विजेयता पंडित ने फिल्ममेकर समीर माकलन से शादी की थी. हालांकि, यह शादी चली नहीं और जल्द दोनों के बीच तलाक हो गया था. इसके बाद विजेयता पंडित ने दूसरी शादी म्यूजिक डायरेक्टर रहे आदेश श्रीवास्तव (Aadesh Shrivastava)  से साल 1990 में की थी. दुर्भाग्य ने यहां भी विजेयता पंडित का साथ नहीं छोड़ा और 2015 में कैंसर से लड़ते हुए आदेश की मौत हो गई थी. मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो विजेयता पंडित की माली हालत बेहद खस्ता है और वे जैसे-तैसे अपना गुजारा कर रही हैं.

पार्टी में इतने ग्लैमरस लुक में पहुंचीं फरहान अख्तर की साली, थाई स्लिट ड्रेस में उनके अंदाज देख उड़ गए सबके होश!

Malaika Arora Career: जब भड़क कर मलाइका अरोड़ा ने कहा था, ‘मुझे Salman Khan ने नहीं बनाया, सेल्फ मेड हूं’

image Source

Enable Notifications OK No thanks