यूथ के लिए आ रही नई स्पोर्ट्स इलेक्ट्रिक बाइक, 110 Kmph होगी टॉप स्पीड


नई दिल्ली. नई इलेक्ट्रिक टू-व्हीलर निर्माता कंपनी Svitch MotoCorp ने भारतीय बाजार में एक नई इलेक्ट्रिक बाइक लॉन्च करने जा रही है. इस बाइक को CSR 762 कहा गया है. यह बाइक इस साल जुलाई-अगस्त तक लॉन्च हो सकती है. CSR 762 एक पावरफुल 3 kW इलेक्ट्रिक मोटर से चलने वाली बाइक होगी. इसमें 3.7 kWh का बैटरी पैक देखने को मिलेगा.

CSR 762 की कीमत लगभग 1.65 लाख रु (सब्सिडी को छोड़कर) होगी. हालांकि, कंपनी इस बाइक पर 40,000 रुपये तक की सब्सिडी लागू होने की उम्मीद कर रही है.

ये भी पढ़ें- ज्यादा पावरफुल होकर आ रही है Maruti Swift, गजब की स्पीड और दमदार फीचर्स

120 km होगी रेंज
कंपनी ने पुष्टि की है कि इलेक्ट्रिक मोटरसाइकिल की टॉप स्पीड 110 किमी प्रति घंटा होगी, जबकि यह 120 किमी की रेंज देगी. अन्य फीचर्स की बात करें तो इसका व्हीलबेस 1,430 मिमी होगा है और इसका वजहन 155 किलोग्राम. इसकी सींट की ऊंचाई 780 मिमी होगी. इसके अलावा बाइक में 6 राइडिंग मोड्स देखने को मिलेंगे. साथ ही, ब्रांड अधिक व्यावहारिकता के लिए बैटरी स्वैपिंग जॉइंट्स स्थापित करने का इच्छुक है.

लक्जरी और स्पोर्टी होगी बाइक
CSR 762 के अपकमिंग लॉन्च पर बोलते हुए स्विच के फाउंडर राजकुमार पटेल ने कहा, “हमारा मकसद इंडियन ऑटोमोबाइल सेक्टर को इलेक्ट्रिक चेंज के साथ सुधारना है. CSR 762 एक कंप्लीट ऑन-रोड राइडिंग एक्सपीरियंस देता है. यह वास्तव में आम आदमी के लिए एक लक्जरी बाइक है. CSR 762 बनाने का मकसद बाइकिंग को पसंद करने वाले लोगों के लिए एक साथ लक्जरी, स्टाइल और सस्टेनेबिलिटी देना है. ”

ये भी पढ़ें- OLA लॉन्च करेगी सबसे सस्ता Electric Scooter, कीमत और फीचर्स होंगे जबरदस्त

25 अप्रैल से शुरू हुई इस इलेक्ट्रिक बाइक की बुकिंग
Revolt Motors अपनी पॉपुलर इलेक्ट्रिक बाइक RV400 की बुकिंग शुरू कर दी है. यह 25 अप्रैल से 20 शहरों में शुरू हो चुकी है. ग्राहक रिवोल्ट मोटर्स की वेबसाइट पर लॉग इन कर सकते हैं और 9,999 रुपये का भुगतान कर इसे बुक सकते हैं. रिवोल्ट मोटर्स की भी अपने नेटवर्क का विस्तार करने और 40 से अधिक डीलरशिप खोलने की योजना है.

Tags: Auto News, Autofocus, Electric Scooter, Electric Vehicles

image Source

Enable Notifications OK No thanks