खुद बाइक पर बैठ कर कुत्ते को रस्सी से खींच रहा था शख्स, तभी स्कूटी सवार वाले ने गाड़ी रोक कर…देखें Video


नई दिल्ली: अगर जानवरों में मनुष्य का सबसे अच्छा दोस्त तलाशा जाए तो डॉग (Dog Viral Video) का नाम सबसे पहले आता है. डॉग्स हमेशा ही मनुष्य के सबसे करीब रहने वाले जानवरों में गिने जाते हैं. ये अपने मालिक के प्रति इतने वफादार होते हैं कि अगर मालिक पर कोई संकट आता है तो अपनी जान की भी परवाह नहीं करते. लेकिन कभी मनुष्य इन बेजुबान जानवरों के बारे में इतनी गहराई से नहीं सोचता. जानवरों के प्रति मनुष्य की बेरहमी अक्सर खबरों में सामने आती रही है. एक बार फिर ऐसा देखने को मिला. सोशल मीडिया (Viral in Social Media) में इन दिनों एक वीडियो काफी वायरल (Latest Viral Video) हो रहा है जिसे देखकर आप भी गुस्से से लाल हो जाएंगे. वीडियों (Trending Video) में दो शख्स बाइक में जा रहे थे और साथ में अपने पीछे पीछे एक कुत्ते को रस्सी से बांधकर खींच रहे थे.

वायरल वीडियो को देखकर पहले तो लोगों को काफी गुस्सा आता है लेकिन वीडियो का अंत काफी रिलैक्स करने वाला होता है. दरअसल वीडियो में दिख रहा है कि दो शख्स जो एक बाइक में जा रहे होते हैं. पीछे बैठा शख्स एक रस्सी से कुत्ते को पीछे पीछे खींच रहा होता है. बाइक की रफ्तार तेज होने पर कुत्ता तेज रफ्तार के साथ दौड़ने लगता है जबकि वहीं बाइक धीमे होने पर धीमा हो जाता है.

बाइक सवार लोगों को एक पल भी यह नहीं सूझा की कुत्ता किसी गाड़ी की चपेट में आ सकता है या फिर वह बाइक की रफ्तार से कितनी देर तक दौड़ सकता है. उन्हें उस बेजुबान पर जरा भी दया नहीं आयी. वायरल वीडियो पर हजारों लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया दी है.

थोड़ी देर बाद उन बाइक सवार वालों के पास एक स्कूटी में बैठे दो लोग आते हैं. उनके हाव भाव से ऐसा प्रतीत होता है कि वह बाइक वालों से पूछ रहे हैं कि वह कुत्ते को ऐसे क्यों खींच रहे हैं. इस पर बाइक वाला शायद सफाई देने की कोशिश कर रहा है कि बाइक में जगह न होने की वजह से वह उसे ऐसे लिए जा रहे हैं. उन लोगों के बीच में कुछ देर बात होती है और फिर स्कूटी सवार कुत्ते को अपनी स्कूटी पर बैठाकर साथ में ले जाता है.

यह पूरा वीडियो उस बाइक सवार के पीछे चल रही कार में बैठे शख्स ने रिकॉर्ड किया था. शख्स ने कहा कि यह दृश्य देखकर वह काफी गुस्से में था लेकिन रिकॉर्डिक करके उसके खिलाफ प्रूफ जूटा रहा था. कुछ लोगों ने अपनी प्रतिक्रिया में कहा था कि जो शख्स इसे शूट कर रहा है वह भी उन लोगों को मना कर सकता था.

वीडियो वायरल होने के बाद जहां हजारों लोग बाइक सवार पर अपना गुस्सा निकाल रहे हैं वहीं स्कूटी सवाल लोगों को सलाम कर रहे हैं. लोगों को कहना है कि स्कूट सवार लोगों ने यह साबित कर दिया कि आज भी इंसानियत जिंदा है.

Tags: Ajab Gajab, Viral news, Viral video





Source link

Enable Notifications OK No thanks